पॉलिटिकल डोज़राज्यों से

परिवारवाद पर उमा भारती का बड़ा बयान, पुत्र-पुत्री को टिकट नहीं मिलना चाहिए

भोपाल : देश में इस समय परिवारवाद की चर्चा जोरों पर है। खास तौर पर मध्यप्रदेश में। अब परिवारवाद को लेकर मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का बड़ा बयान सामने आया है। इतना ही नहीं उन्होंने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की भी तारीफ की है।

उमा भारती ने ट्वीट करते हुए लिखा की – आज मैंने अपने अत्यधिक प्रिय भतीजे एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता केंद्र सरकार में मंत्री चिरंजीवी ज्योतिरादित्य सिंधिया जी का परिवारवाद की राजनीति को लेकर बहुत ही सुंदर बयान पढ़ा। मोदी जी के द्वारा स्थापित आदर्शों का उन्होंने सही अर्थों में पालन करने की बात कही है।

उमा भारती ने लिखा की – मैं इसमें थोड़ा और जोड़ना चाहती हूं जोकि मोदी जी की ही लाइन है कि यदि पिता या माता चुनाव लड़ने से रिटायर होने का निर्णय करते हैं तो उनकी जगह उनके पुत्र या पुत्री को टिकट नहीं मिलना चाहिए, क्योंकि यह भी तो अनुकंपा नियुक्ति हो जाएगी तथा वही परिवार निरंतर चुनाव लड़ता रहेगा एवं बाकी कार्यकर्ता परिवार की सेवा करते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि मोदी जी के आदर्शों का बहुत ही उत्तम अनुकरण हाल ही में हुए खंडवा के उपचुनाव में हो चुका है।

मालूम हो कि हालही में मध्यप्रदेश के दौरे पर आए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी साफ कहा था कि विधायक पुत्रों को संगठन में ही काम करना पड़ेगा, टिकट नहीं मिलेगा। उनके बयान के बाद से ही प्रदेश में परिवारवाद को लेकर सियासी दौर अपने चरम पर पहुंच चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button