ट्रांसपोर्ट असोसिएशन कंपनी ने PM को लिखा पत्र, Lockdown के कारण हो रहे नुकसान का दिया कच्चा-चिट्ठा, की ये बड़ी मांग

मध्यप्रदेश/इंदौर – देश के कई राज्यों में कोरोना के कारण आंशिक लॉकडाउन और कोरोना कर्फ्यू जारी हैं। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में भी कोरोना से हालात बेकाबू है जिसके चलते यहां कोरोना कर्फ्यू लागू हैं। कोरोना कर्फ्यू लागू होने के कारण काम काज पूरी तरह से ठप हो गया हैं।

इस कोरोना कर्फ्यू के कारण सबसे ज़्यादा नुकसान परिवहन विभाग झेल रहा हैं। इसी सिलसिले में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस की सदस्य इंदौर ट्रक ऑपरेटर्स ऐंड ट्रांसपोर्ट असोसिएशन कम्पनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक पत्र लिखा हैं। इस निवेदन पत्र के प्रतिलिपि सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी, वित्त मंत्री, निर्मला सीतारमण, भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर, शक्तिकांत दास और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री, शिवराज सिंह चौहान को भेजी गई हैं।

इस पत्र में इंदौर ट्रक ऑपरेटर्स ऐंड ट्रांसपोर्ट असोसिएशन कंपनी ने लॉकडाउन के चलते ट्रांसपोर्टरों को होने वाले नुकसान का कच्चा-चिट्ठा दिया। पत्र में बताया गया कि लॉकडाउन का सीधा असर ट्रांसपोर्ट व्यवसाय पर पड़ रहा हैं। वाहन मालिकों का व्यापार 60% से 70% तक घट गया हैं। इससे इन व्यापरियों के व्यापार में घाटा बढ़ता जा रहा हैं। साथ ही ट्रांसपोर्टर और वाहन मालिकों को आर्थिक पैकेज देने की बात लिखी। 

इसके साथ ही इस पत्र में लिखा कि ट्रक चालक परिवहन करते हुए कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं। अतः उनका वैक्सीनेशन होना अति आवयश्क हैं। यदि ऐसा नहीं होता है तो परिवहन पूरी तरह से ठप हो जाएगा और फिर देश में कालाबाजारी और महंगाई बढ़ेगी।

Exit mobile version