Maharashtra Dangal: आज सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच करेंगी सुनवाई, तीनों पार्टियों ने की फ्लोर टेस्ट की मांग  

महाराष्ट्र / खाईद जौहर : महाराष्ट्र का सियासी दंगल अब सुप्रीम कोर्ट के दरवाज़े तक पहुंच चूका हैं। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना ने याचिका दाखिल करके महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के उस आदेश को रद्द करने की मांग की है, जिसमें उन्होंने सूबे में सरकार बनाने के लिए देवेंद्र फडणवीस को आमंत्रित किया था। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करने का फ़ैसला लिया हैं। 

इस पुरे मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेच सुनवाई करेगी। इन तीन जजों में जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस संजीव खन्ना शामिल हैं। बता दे कि यह सुनवाई सुप्रीम कोर्ट की कोर्ट नंबर 2 में रविवार सुबह 11:30 बजे होगी। 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में दाखिल इस याचिका में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में 154 विधायकों के समर्थन का दावा भी किया हैं। तीनों पार्टियों ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया कि अदालत जल्द से जल्द और संभव हो तो रविवार को ही विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर फ्लोर टेस्ट का निर्देश दे। इससे यह स्पष्ट हो जाएगा कि बहुमत उद्धव ठाकरे के पास है या देवेंद्र फडणवीस के पास !

Exit mobile version