सभी खबरें

देश में सबसे महंगा पेट्रोल MP के रीवा में, शहडोल रहा दूसरे स्थान पर, 113 रुपए के पार….

  • लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीज़ल के दामों ने तोड़ी आम आदमी की कमर 
  • पिछले 3 दिनों से लगातार बढ़ रहे है पेट्रोल-डीज़ल के दाम
  • मप्र के रीवा-शहडोल में बिका सबसे महंगा पेट्रोल 

भोपाल : देश सहित प्रदेश में लगातार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ते ही जा रहे है। जुलाई और अगस्त में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम घटने के बाद दिल्ली में पेट्रोल 65 पैसे प्रति लीटर और डीजल 1.25 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ था। लेकिन पेट्रोलियम कंपनियों ने 24 सितंबर से ईधन की कीमतों में वृद्धि चालू की थी। 24 सितंबर से 7 बार में डीजल 1.85 रुपए प्रति लीटर और पेट्रोल एक रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है।

इसके अलावा पिछले तीन दिनों से लगातार कीमतें बढ़ने का सिलसिला जारी है। पिछले 9 दिनों में पेट्रोल की कीमतों में 4 बार और डीजल की कीमतों में 7 बार वृद्धि हुई। बता दे कि कच्चे तेल की कीमत पिछले कुछ दिनों में 78 डॉलर प्रति बैरल पहुंच चुकी है। इस वजह से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में पिछले तीन दिनों से वृद्धि जारी है। 

मिले आकड़ो के अनुसार शनिवार को तेल कंपनियों द्वारा कीमतों में वृद्धि के बाद मध्यप्रदेश के रीवा में पेट्रोल 113.34 रुपए और डीजल 101.92 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। जो देशभर में सर्वाधिक है। इसके अलावा प्रदेश के ही शहडोल में पेट्रोल का रेट 113.32 रहा जो देश में दूसरे नंबर पर है। मालूम हो कि मध्यप्रदेश में कई जिलों में पट्रोल 100 के आकड़े को पहले ही पार कर चूका है, यहां तक की कई जिलों में पेट्रोल के दाम 110 के पार भी पहुंच चुके है। इसके अलावा डीज़ल भी 100 के करीब पहुंच चूका है। 

वहीं, लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीज़ल के इन दामों ने आदम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। देशभर में महंगाई कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button