प्रदेश के मुखिया और पूर्व CM ने बंधे एक दूसरे के तारीफों के पुल

प्रणय शर्मा, भोपाल। मध्यप्रदेश में उमा भारती अक्सर शराब निति को लेकर खुदकी ही सरकार को घेरती रही हैं। लेकिन इस बार मध्यप्रदेश में नई शराब नीति लागू करने को लेकर पूर्व सीएम उमा भारती ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सम्मान किया है। भोपाल के रविंद्र भवन में आयोजित कार्यक्रम में उमा भारती ने कहा कि नई नीति से आत्मा को संतुष्टि मिली। वहीं सीएम शिवराज ने कहा कि दीदी आप को कभी निराश नहीं करूंगा।

उमा भारती ने सीएम शिवराज का फूलों की बारिश, शंक बजाकर और मंत्रोच्चारण के साथ मुख्यमंत्री का अभिनंदन करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज ने जो मुझे दिया वो कल्पना से ज्यादा था। मुझे उम्मीद नहीं थी इतनी अच्छी शराब नीति आएगी। जनविरोध जिस शराब दुकान का होगा वो दुकान बंद होगी। धार्मिक स्थल से भले 2 किलोमीटर दूर रहे, लेकिन जनता विरोध करेगी तो शराब दुकान बंद होगी। साथ ही कहा कि नियम का पालन नहीं करने पर पुलिस कार्रवाई करेगी। कार्रवाई को लेकर जो पुलिस को धमकी देगा उसके साथ मैं खड़ी हूं भले ही वो बीजेपी नेता हो। पुलिस को सिंघम अवतार में काम करना होगा। मेरे से बेहतर शिवराज सिंह सरकार चला रहे हैं। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस और कम्युनिस्ट दंगे भड़काते हैं। बाबरी मस्जिद ढांचा गिराने का वाकया सुनाते हुए कहा कि मैं भय से भरी हुई थी कहीं दंगा ना हो जाए। नई शराब नीति से आत्मा को बहुत संतुष्टि मिली। उमा भारती ने सीएम शिवराज को सदैव विजय रहने का आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ हमेशा खड़ी रहूंगी।

CM ने की उमा भारती की तारीफ
उधर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह ने कहा कि एक बार उमा भारती जी का फोन आया बोला एक बेटी की शादी करना है। पुलिस ने चारों तरफ से गांव को घेर रखा था, शादी नहीं होने देना चाहती थी। उमा भारती और हमने गांव पहुंचकर शादी करवाई। उमा भारती कभी अन्याय नहीं सहन करती है। पहले बेटियों को दुनिया में आने से पहले मार दिया जाता था। इसलिए मैंने लाडली लक्ष्मी योजना बनाई। गौशाला खोलना समस्या का हल नहीं गौपालन करना होगा। गौपालन को उमा भारती ने हमेशा बढ़ावा दिया। उमा भारती को पद की जरूरत नहीं, स्वास्थ्य पर दांव लगाकर उमा भारती ने मेहनत की और सरकार को उखाड़ फेंक दिया। 2003 मे लोग मानते नहीं थे कि कांग्रेस की सरकार नहीं रहेगी।

आपको बता दें कि प्रदेश में 1 अप्रैल से नई शराब नीति लागू होगी। जिसे लेकर यह आयोजन रखा गया था। जिसमें प्रदेश के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री ने एक दूसरे की तारीफों के जमकर पुल बंधे। वहीं साल के अंत में चुनाव होना है, जिस कारण इनकी तारीफ भी अहम मायने रखती है।

Exit mobile version