सभी खबरें

ग्वालियर में लव मैरिज के 20 दिन बाद ही युवती ने किया सुसाइड

  • ग्वालियर के उपनगर मुरार की घटना
  • लव मैरिज के 20 दिन बाद लगायी फांसी
  • फ़िलहाल आत्महत्या के कारणों का नहीं हुआ खुलासा

ग्वालियर: ग्वालियर में एक युवती ने लव मैरिज के 20 दिन बाद ही फांसी लगाकर अपनी जान ले ली. युवक-युवती की तीन महीने पहले ही मुलाकात हुई थी. दोनों में दोस्ती और प्यार हो जाने के बाद जब शादी करने का फैसला किया तो दोनों के परिवार ने मना कर दिया.  जिसके बाद दोनों ने मंदिर में शादी कर ली. शनिवार रात दोनों में किसी बात को लेकर कहासुनी हुई और युवती ने खुदकुशी कर ली. मामले को लेकर दोनों परिवारों में तनाव की स्थिति है.

जानें क्या हैं पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक उपनगर मुरार के सिद्धेश्वर नगर निवासी 22 साल की नेहा चौहान सिटी सेंटर पटेल नगर में एक शोरूम के पास प्राइवेट ऑफिस में जॉब करती थी. अपने काम पर आने जाने के दौरान करीब 3 महीने पहले उसकी दोस्ती पटेल नगर में रहने वाले राहुल बाथम से हुई थी. धीरे-धीरे दोनों में मुलाकात होने लगी और प्यार हो गया. इसके बाद 22 अगस्त को दोनों ने अपने-अपने परिवार के खिलाफ जाकर मंदिर में शादी कर ली.

शादी के बाद से ही दोनों में झगड़े शुरू हो गए. शनिवार रात को भी नेहा और राहुल के बीच बहस हुई. इस पर दोनों अलग-अलग सो गए. सुबह 3.30 बजे तक राहुल ने नेहा को सोता देखा था. इसके बाद वह सो गया. लेकिन जब उसकी नींद खुली तो देखा कि उसी रूम में नेहा ने फांसी लगा ली है. उसने उसकी नब्ज टटोली तो सांसे थम चुकी थीं. मामले की सूचना मिलते ही विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने मौके पर पहुँचकर शव को निगरानी में लेकर जांच शुरू कर दी. नेहा के परिजन ने उसके पति पर हत्या का आरोप लगाया है. जिसके कारण स्थिति तनावपूर्ण है.

मामूली बहस में उठाया बड़ा कदम

मिली जानकरी के अनुसार इस मामले में नेहा के पति राहुल का कहना है कि उन दोनों में बहुत प्यार था. रात को सोते समय बस मामूली बहस हुई थी. उसके बाद हम दोनों खाना खाकर सो गए. सुबह जब नींद खुली तो देखा नेहा हमेशा के लिए मुझे छोड़कर चली गयी. उसने यह कदम क्यों उठाया, पता नहीं.

मामले की जांच की जा रही है

इस मामले में विश्वविद्यालय थाना प्रभारी आनंद बाजपेई का कहना है कि एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर जान दी है. मृतका ने 20 दिन पहले ही प्रेम विवाह किया था. फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है. जांच में जो तथ्य आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. अभी तो मर्ग कायम कर लिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button