सभी खबरें

बड़वानी :- कलेक्टर ने कहा जिन स्थानों पर छूट मिली है वह भी करें नियमों का सही तरीके से पालन

  • लाॅक डाउन 3 के तहत मिली छूट, कंटेनमेंट क्षेत्र के लिये नही है – कलेक्टर तोमर
  • लाॅक डाउन के नियमो का करें पालन, अन्यथा होगी कार्यवाही

बड़वानी से हेमंत नागजीरिया की रिपोर्ट :- लाॅक डाउन(LockDown) 3 के तहत शासन ने कुछ छूटे दी है। यह छूट जिले में बनाये गये कंटेनमेंट क्षेत्र के लिये नही है। लोग, बड़वानी एवं सेंधवा नगर तथा ग्राम भामी के कंटेनमेंट  क्षेत्र में अनावश्यक रूप से इधर – उधर न घूमे, अन्यथा उनके विरूद्ध कठौर कार्यवाही की जायेगी । आज लोगो को सिर्फ चेतावनी देकर छोड़ा जा रहा है। कल से जो भी सड़क पर अनावश्यक रूप से घूमता हुआ पाया जाएगा, उसके विरूद्ध धारा 188 एवं आपदा प्रबंधन की धारा 51 के तहत कार्यवाही की जायेगी । 

कलेक्टर अमित तोमर एवं पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार ने मंगलवार को आकस्मिक रूप से बड़वानी – अंजड़ मार्ग पर लगाई गई जाॅच चैकी का निरीक्षण किया । इस दौरान अधिकारी द्वय ने स्वयं लोगो को रोककर बाहर निकले का कारण जाना। इस दौरान जिसके पास बाहर निकलने की वाजिब वजह थी उन्हें जाने दिया गया और जिनके पास बाहर निकलने का बाजिब कारण नही था । उनके वाहनो की चाॅबी निकालकर उन्हें एक तरफ बैठा दिया गया । इस प्रकार बैठाये गये लोगो में से जो युवा थे, उनके पालको से फोन पर चर्चाकर इस चेतावनी के साथ छोड़ा गया कि अगली बार पकड़े जाने पर सीधे प्रकरण दर्ज किया जायेगा । वही अन्य लोगो को पुनः समझाया गया कि यह प्रतिबद्ध हम सबकी सुरक्षा के मद्देनजर लगाये गये है। अतः सभी इसका मन से पालन करें, जिससे किसी को भी अनावश्यक रूप से परेशान न होना पड़े । 

 कार रोक कर जाना गया वजह :- 

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने इस दौरान चार पहिया वाहनो को भी रूकवाकर उनसे भी जाना कि वे क्यों बाहर निकले है। इसमें से अधिकांश ने अपने परिजनो का ईलाज हेतु अस्पताल या डाक्टर के पास जाने का बताया, इस पर उन्हें जाने दिया गया । किन्तु जिन लोगो के पास पर्याप्त कारण नही थे उन्हें वपास अपने घरों के लिये रवाना कर दिया गया । 

कार के विण्ड स्क्रीन से निकलवाया ‘‘ ऑन ड्यूटी ‘‘ का स्टीकर

इस निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने एक प्रायवेट कार के विण्ड स्क्रीन पर लगी ‘‘ ऑन ड्यूटी ‘‘ के स्टीकर की जानकारी लेने पर पाया कि उसका भाई ग्रामीण विकास की सेवा में है। इसलिये विण्ड स्क्रीन पर ‘‘ ऑन ड्यूटी ‘‘ का स्टीकर लगा रखा है। इस पर कलेक्टर ने ड्रायवर को हिदायत के साथ चेतावनी दी कि अगली बार से यदि ऐसा कोई स्टीकर लगा पाया जायेगा तो उसकी गाड़ी जप्त कर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी । साथ ही कलेक्टर ने पुलिस के माध्यम से कार के विण्ड स्क्रीन पर लगे स्टीकर को भी अपने समक्ष हटवाया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button