सभी खबरें

जनविरोधी है मप्र का बजट: सरकार ने नहीं बताया आय बढ़ाने के साधनों का कोई जरिया…!!

जनविरोधी है मप्र का बजट: सरकार ने नहीं बताया आय बढ़ाने के साधनों का कोई जरिया

भोपाल:- कल यानि मंगलवार को मध्य प्रदेश का बजट पेश किया गया. एक तरफ जहां सरकार ने इस बजट को जन हितैषी बताया तो वहीं विपक्ष ने इस बजट को जनविरोधी कहा है. पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस विधायक तरुण भनोट ने कहा कि मुझे बड़ी निराशा हुई जब मैंने बजट भाषण सुना इसमें किसानों बुजुर्गों और गृहणियों के लिए कोई भी खास चीज नहीं है. महंगाई लगातार चरम पर पहुंच रही है. महंगाई तो ऐसी हो गई है जैसे सुरसा का मुंह बढ़ता  रहता है. डीजल पेट्रोल और रसोई गैस की कीमत में लगातार इजाफा हो रहा है. राजधानी भोपाल में फरवरी में तीन बार रसोई गैस की कीमत में इजाफा हुआ 2 मार्च के पहले दिन ही और ₹25 बढ़ा दिए गए इस समय रसोई गैस की कीमत ₹825 हो चुकी है. जनता के पास आय का कोई साधन नहीं है ना तो इस बजट में आए बहाने के साधनों का कोई जरिया बताया गया. कीमतें लगातार बढ़ रही है लेकिन सरकार ने इन पर टैक्स कम कर जनता को राहत नहीं दी है. जो श्रमिक लौटे हैं उनके हाथों में कोई काम नहीं है इस तरह की कोई योजना दिखाई भी नहीं दे रही है.
 सरकार ने अपनी आय से ज्यादा खर्च दिखाया है तो इन सब चीजों को देखकर ऐसा ही लग रहा है कि सरकार प्रदेश के लोगों को और कर्ज के बोझ तले दबाएगी. कांग्रेस का कहना है कि भाजपा सरकार ने बहुत निराशाजनक बजट पेश किया है इससे सिर्फ जनता की परेशानी बढ़ेगी कोरोना काल के बाद से लगातार महंगाई बढ़ रही है निपटने की कोई योजना नहीं बताई गई है.

 वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कही ये बात:-
 वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि कोरोना के कारण संकट बहुत बड़ा था लेकिन हमने अर्थव्यवस्था को संभाला है यह जन हितैषी बजट है.

 पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार का बजट झूठ का पुलिंदा दिशा ही निराशाजनक और सिर्फ आंकड़ों का मायाजाल है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button