SC LIVE :- मुकुल रोहतगी को मिला मौका, दे रहे दलीलें, जानिए क्या क्या कहा

नई दिल्ली / गरिमा श्रीवास्तव :- इस वक़्त मुकुल रोहतगी को अपनी दलील देने का मौका मिल गया है।मुकुल रोहतगी ने कर्नाटक के मसले पर चर्चा किया है। सारे हालात को बताते हुए  वहां पर निकले समाधान के बारे में बताया।  मुकुल रोहतगी ने अपनी दलील में कहा कि फ्लोर टेस्ट जल्द से जल्द कराया जाए।
कहीं ना कहीं या पूरा मामला घूम फिर के फ्लोर टेस्ट तक आ जा रहा है। तमाम पक्ष विपक्ष लगातार दलील दे रहे हैं पर मामला वहीं पर आ रहा है यह फ्लोर टेस्ट क्यों न कराई जाए। सभी का कहना है कि अगर फ्लोर टेस्ट होगा तो पूरा मामला साफ हो जाएगा। मुकुल रोहतगी ने कहा कि राज्यपाल एक उच्च संवैधानिक पद है और उन्हें यह सुनिश्चित करने का हक है कि सरकार बहुमत में है या नहीं है।

 मुकुल रोहतगी ने टिप्पणी की और कहा कि ” इनका कहना है कि सरकार सिर्फ अविश्वास प्रस्ताव से जा सकती है,चालू सत्र का सबसे बड़ा उदाहरण बोम्मई  है कर्नाटक एक रनिंग असेंबली था पहले हेंगड़े सीएम थे फिर बोम्मई  बने।
 इस मामले पर सिंधवी ने बकायदा कहा था कि जो 14 मार्च को लिखा गया राज्यपाल का पत्र है वह कहीं से भी सही नहीं है उसकी भाषा शैली सही नहीं है लिखने का अंदाज सही नहीं है। और उस मामले पर उन्होंने सवाल उठाए साथ ही साथ बागी विधायकों के इस्तीफे पर भी सवाल उठाए हैं. जिरह का वक्त लगातार अब निकलता जा रहा है संभवत कुछ वक्त बाद तुषार मेहता को वक्त दिया जाएगा।

 

 

Exit mobile version