Khargone : खरगोन में अवैध शराब के खिलाफ चलाया जा रहा है विशेष अभियान, 4 गिरफ्तार

Khargone :- खरगोन में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत खरगोन के वृत-बडवाह से आबकारी विभाग ने 4 लाख 50 हजार रुपये की अवैध शराब जब्त कर नष्ट किया है, साथ ही 4 आरोपियों को को भी गिरफ्तार किया गया है।

खरगोन जिले में अवैध शराब के निर्माण, जमाखोरी, स्मगलिंग एवं अवैध शराब की खरीद-फरोख्त के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है। श्री पराक्रम सिंह चंद्रावत, सहायक आबकारी आयुक्त के निर्देशन में बड़वाह, सनावद एवं महेश्वर वृत के आबकारी दल द्वारा संयुक्त रुप से वृत-बड़वाह में यह अभियान चलाया गया। यहाँ के ग्राम-रावत पलासिया, टिटबा पलासिया, लोधरा फाल्या,खमकि बारुल, जगतपुरा एवं सुलगाव में अबैध मदिरा विक्रेताओं के विरुद्ध कार्यवाही की गई। इस कारवाई में म.प्र. आबकारी अधिनियम 1815 की धारा 34 (2) 'क' एवं 'च' के तहत कुल 08 प्रकरण दर्ज कर 04 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

दर्ज हुआ प्रकरण
 इस कारवाई में अलग-अलग स्थानों से 60 लीटर अवैध शराब जब्त किया गया, और लगभग 8000 किलोग्राम महुआ लहान मौके पर विधिवत सेम्पल लेकर नष्ट किया गया। जब्त किये गए शराब एवं मौके पर नष्ट महुआ लहान एवं मदिरा निर्माण में उपयोग की जाने वाली जब्त सामग्री का बाजार मूल्य लगभग 4,50,000/- रुपये है ।

(संवाददाता लोकेश कोचले की रिपोर्ट)

Exit mobile version