सभी खबरें

Liquor Free Home Delivery : शहर में अवैध तरीके से शराब कि हो रही है होम डिलीवरी ,सो रहा है प्रशासन

भोपाल डेस्क 

प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके वजह से ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं की लॉक डाउन कि अवधि भी बढ़ाई जा सकती है। राशन-पानी तो आम जानो कि समस्या में शामिल ही है। लेकिन एक जो सबसे बड़ी समस्या एक स्पेशल तबके के लोगों के सामने है वह है शराब कि बंद दुकाने। जहां लोग हर शाम महफिलें जमाया करते थे वहीं अब लोग अकेले भी शराब का सेवन नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन ऐसे समय में कुछ लोग उनके लिए देव दूत बनकर आए हैं। और दावा कर रहे हैं दारू के होम डिलीवरी का। इस बात में कितनी सच्चाई है यह जानने के लिए जब हमारी टीम ने इनको फ़ोन लगाया तो कुछ ऐसा जवाब आया।

नम्बर इतना व्यस्त मानो PMO कॉल लगाना हो 

पहले तो हमे इसे फ़ोन लगाने में काफी मशक्कत करना पड़ा। तकरीबन आधे घंटे कि कड़ी और लगातार कोशिशों के बाद हमे देव वाणी सुनाई दी। सामने कोई महापुरुष थे और लगातर ब्रांडों के दाम गिनवाए जा रहे थे। जब मैंने उनसे पुछा क्या सरकार ने आपको इजाज़त दी है तो उनका कहना था वह हमे देखे लेंगे यह भी तो खाने पीने का सामान है। उसके बाद बात आई पैसो कि तो यहाँ मामला एडवांस पेमेंट पर आकर लटका। उनका कहना था कि पहले आपको पैसे देने होंगे फिर हम आपको सामान उपलब्ध करवाएंगे। 

कहीं कोई ठगी तो नहीं 

वैसे तो शराबियों को ठगना कोई आम बात नहीं। लेकिन जो खुद इस लॉक डाउन के समय में आपको घर तक दारू पहुचाने कि बात कर रहा हो वह कुछ भी कर सकता है। पहले तो उसने ना नुकुर कि ,कि बिना एडवांस के शराब नहीं मिलेगी । फिर हमने पूछा भैया अगर अपने डिलीवरी नहीं दी तो क्या? इसपर उधर से जवाब आया यहीं फलां जगह मेरी गोडाउन है आकर देख जाओ। अब जहां इस कोरोना के प्रकोप में आदमी सब्जी-भाजी लाने के लिए पुलिस कि लाठियां खा रहा हो ऐसे में इसके लिए अपने तसरीफ को कौन तकलीफ दे।

सतर्क रहें सावधान रहे 

सरकार ने शराब कि होम-डिलीवरी को लेकर अभी तक कोई बात नहीं कि है। ऐसे में इन जालसाजों से आप बच के रहे। ये बिलकुल मुमकिन है कि आपकी लालसा का फायदा उठाकर यह आपका पैसा हड़प लें। सरकार पहले ही कह चुकी है कि शराब पीना अभी आपके स्वास्थय के लिए और हानिकारक साबित हो सकता है। तो सावधान रहें ,सतर्क रहें और जालसाजी से बचे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button