Sidhi : छोटी सी बात पर आधा दर्ज़न लोगों ने एक आदमी कि कुल्हाड़ी से हत्या की, बचाने आए भाई के साथ भी कि मारपीट

मृतक का भाई 

सीधी से संवाददाता गौरव सिंह की रिपोर्ट 

तकरीबन आधा दर्जन लोगों ने जमीनी विवाद को लेकर एक व्यक्ति पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। हमले में वह व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। बीच -बचाव करने आया एक अन्य व्यक्ति घायल हुआ है जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। घटना हनुमना थाने के कैलाशपुर गांव की बताई जा रही है।

बाबूलाल यादव पिता यज्ञलाल (45) निवासी कैलाशपुर का मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे अपने परिवार के ही हीरालाल यादव से खेत में बाड़ लगाने की बात पर विवाद हो गया था। मामूली बात पर शुरू हुई कहासुनी में आरोपी हीरालाल यादव, जगत यादव सहित अन्य लोगों ने उस पर हमला कर दिया। मृतक पर कुल्हाड़ी से वार किया गया जिससे वह खून से लथपथ हालत में वहीं गिर पड़ा। शोर शराबा सुनकर उसका भाई जगदीश यादव बीचबचाव करने आया तो आरोपियों ने उसके साथ भी मारपीट की। परिजनों के पहुंचने पर सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। घायलों को तत्काल उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया।

हालत में सुधार नहीं होने पर उनको संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। यहां पहुंचने पर बाबूलाल यादव की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। थाना प्रभारी जयंत अगलावे ने बताया कि आरोपियों की तलाश में हर संभावित ठिकानों में दबिश दी जा रही है। जल्द उनको गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

बाड़ लगाने की बात पर हुआ था विवाद
उक्त आरोपी पीडि़त की जमीन पर बाड़ लगा रहे थे। आरोपी पीडि़त के चाचा का परिवार है जिनके बीच बीच हिस्साबांट हो चुका था। पीडि़त के एक खेत में आरोपी अपना अधिकार बता रहे है जिसको लेकर उनके बीच विवाद चल रहा था। मंगलवार को उसके खेत में आरोपी बाड़ लगाकर अवरुद्ध कर रहे थे जिसका विरोध करने पहुंचे दोनों लोगों पर आरोपियों ने हमला कर घायल कर दिया।

Exit mobile version