सभी खबरें

सिहोरा : देखें video तहसीलदार के सामने खरीदी प्रभारी की दादागिरी,गेहूं खरीदी का भ्रष्टाचार उजागर करने वाले पत्रकार के साथ मारपीट

सिहोरा : देखें video तहसीलदार के सामने खरीदी प्रभारी की दादागिरी,गेहूं खरीदी का भ्रष्टाचार उजागर करने वाले पत्रकार के साथ मारपीट

मझौली तहसील की तलाड़ सोसाइटी के बैहर कला वेयरहाउस का मामला
तलाड सोसाइटी का खरीदी प्रभारी है राधे यादव

देखें video – https://youtu.be/3fl6ByoVfhE
द लोकनीति डेस्क सिहोरा
गेहूं की सरकारी खरीदी में भ्रष्टाचार चरम पर है,जिसकी बानगी समितियों में चल रही खरीदी में खुलेआम देखने को मिल रही है।
ताज़ा मामला मझौली तहसील की तलाड़ सोसाइटी के खरीदी केंद्र बैहर कला स्तिथ लक्ष्मी वेयर हाउस में खुलेआम चल रहा है।
यहां किसानो से खुलेआम 51 किलो 200 ग्राम की कट्टी तौली जा रही है। इतना ही नहीं तुलाई के नाम पर किसानो से 8 से 10 रूपये प्रति कट्टी कमीशन वसूला जा रहा है। जो किसान कमीशन नही देता उसे बारदाना खत्म होने, जगह नही होने का बहाना बनाकर बनाकर परेशान किया जाता है और किसान को इतना हताश कर दिया जाता है कि वह अपनी गेहूं की तौल करवाने के लिए उसे मजबूरी में कमीशन देना ही पड़ता है।

देखें video- https://www.facebook.com/TheLoknitiSihora/videos/491915172234421/
ऐसे ही भ्रष्टाचार को उजागर करने रविवार को बैहर कला स्थित वेयरहाउस पहुुंचे पत्रकार शशांक तिवारी ने गेहूं खरीदी की सारी कारगुजारी और भ्रष्टाचार को अपने कैमरे में कैद किया और चैनल द लोकनीति मीडिया  के फेसबुक लाइव से दिखाया।

भ्रष्टाचारी देखकर जांच करने पहुंचेे अधिकारी 

गेंहू खरीदी में हो रहें भ्रष्टाचार को जब मझौली तहसीलदार रूबी खान ने देखा तो मौक़े पर पहले JSO पल्लवी जैन को भेजा। फ़िर खुद मौके पर पहुंचीं, जहां उन्होंने देखा कि सोसायटी के सिर्फ़ 3 कांटो में तौल हो रही थी। वहीं 50 से अधिक प्राइवेट कांटो में व्यापारियों के गेहूं की तौल हो रही थी। अधिकारियों ने मौक़े पर गेहूं की तौल रुकवा दी … और खरीदी प्रभारी  राधे यादव को बार बार फ़ोन घुमाया,  लेकिन वह करीब डेढ़ घंटे बाद वेयर हाउस पहुंचा। जहा तहसीलदार रूबी खान ने उसको जमकर फटकार लगाई और कहा यहां कोई सर्वेयर नहीं है कोई ज़िम्मेदार नहीं है ,कैसे खरीदी हो रही है, कौन फेल पास कर रहा है.? यहां और प्राइवेट कांटे कैसे लगे है प्राइवेट कांटे तुरंत बाहर करो और अब कांटे अंदर नही आने चहिए वरना मैं आप पर FIR करूंगी।

किसानो ने अधिकारियो से अधिक तौल की शिकायत की, दर्ज़ कराए बयान 
अधिकारियो को मौक़े पर देख किसानो ने अपना दर्द सुनाया। किसान संजय सिंह, प्रदीप मिश्रा, सौरभ तिवारी ने JSO पल्लवी जैन को लिखित बयान में बताया कि यहां तुलाई में 8 रूपये प्रति कट्टी, 51 किलो 200 ग्राम की तौल ली जाती है यदि नही दो तो किसानो की तौल नहीं हो रही है। JSO पल्लवी जैन ने किसानो के कथन मौक़े पर दर्ज़ किए।

पोल खुलते ही भड़का खरीदी प्रभारी राधे यादव, अधिकारियों के सामने गुंडागर्दी पर हुआ उतारू

खरीदी केंद्र में हो रहे भ्रष्टाचार की कलई अधिकारियों के सामने खुलते ही, खरीदी प्रभारी राधे यादव भड़क गया और गंदी गन्दी गालियां बकने लगा और यह सब महिला अधिकारियों के सामने होता रहा। इसके बाद पत्रकार शशांक तिवारी को जान से मारने की धमकी देना लगा और अपने गुर्गों के साथ मारपीट करने लगा , और झिना झपटी करते हुए कपड़े फाड़ दिए। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने खरीदी प्रभारी और उसके गुर्गों को मौक़े से अलग थलग किया और पत्रकार को किसी तरह बचाया। तहसीलदार रूबी खान
ने तुरन्त इसकी सूचना सिहोरा थाने को दी।
मौक़े पर पहुंचीं पुलिस दर्ज़ किए बयान, खरीदी प्रभारी राधे यादव पर हुई FIR
तहसीलदार की सूचना पर सिहोरा थाना प्रभारी JP द्विवेदी  पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और पत्रकार शशांक तिवारी के बयान लिए… और थाने बुलाया। थाने पहुंचे पत्रकार का सिहोरा पुलिस ने सिविल अस्पताल सिहोरा में मुलायजा करवाया और मुलायजा और लिखित शिकायत के आधार पर खरीदी प्रभारी राधे यादव के खिलाफ़ धारा 294, 323, 506 का मामला दर्ज़ किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button