सभी खबरें

सिवनी : 1 माह पहले बना पुल बारिश में ताश के पत्तों की तरह ढहा

सिवनी/आयुषी जैन/बीते दिनों में मध्य प्रदेश का हाल बारिश के कारण बेहाल हो गया है मध्य प्रदेश के कई जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया गया है इतना ही नहीं कई इलाकों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए है..

मध्य प्रदेश के सिवनी जिले की एक घटना सामने आ रही है जहां भारी बारिश के चलते महज एक महीने पहले बना पुल ताश के पत्तों की तरह बिखर कर ढह गया..

सिवनी का या पुल करीब 150 मीटर लंबा और 9 मीटर ऊंचा था प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 3.12 करोड़ लागत से बना था तेज बारिश के चलते भीमगढ़ बांध के 10 गेट खोल दिए गए थे और पानी का बहाव इतना तेज था कि पुल से करीब 10 फीट ऊपर से पानी जा रहा था रविवार को सुबह जब पानी कम हुआ तो पता चला कि पुल ढह गया..

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के इंजीनियर जेपी मेहरा ने कि पुल की गुणवत्ता में कहीं कोई कमी नहीं थी शनिवार को जब हम वहां गए और बुजुर्गों से पूछा तो उन्होंने बताया आज तक यहां इतना पानी कभी नहीं बहा फुल पूरी मजबूती और गुणवत्ता से बनाया गया था गुणवत्ता में कहीं कोई कमी नहीं थी इसमें शासन के निर्देश के अनुसार कार्रवाई करेंगे..

गौरतलब है पुल की लागत 3.12 करोड़ है और यह पुल 30 जून 2020 को बनकर तैयार हुआ था खबर आ रही है बहा भीमगढ़ बांध के गेट खुलने से पुल में पानी तेज बहाव में आया और पुल ढह गया..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button