सभी खबरें

मझौली : पति के सिर पर रॉड से किया वार, प्रेमी के साथ मिलकर झाड़ियों के पीछे छुपाई लाश

मझौली : पति के सिर पर रॉड से किया वार, प्रेमी के साथ मिलकर झाड़ियों के पीछे छुपाई लाश
अंधी हत्या का खुलासा  :  4 माह पहले कार नदी के पास मिला था गुमशुदा का नर कंकाल, अवैध संबंधों को लेकर हुई थी हत्या
 द लोकनीति डेस्क जबलपुर (सिहोरा)
 अपनी पत्नी के प्रेमी से प्रेम और अवैध संबंधों का पता चलने पर पत्नी ने प्रेमी के के साथ मिलकर पहले तो अपनी पति की हत्या कर दी और बाद में उसका शव प्रेमी के साथ मिलकर झाड़ियों में छुपा दिया। बाद में पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करा कर पुलिस को गुमराह करती रही। मझौली पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त रेड को जप्त किया है।
 यह है पूरा मामला : मझौली थाना अंतर्गत 17 दिसंबर को अर्चना प्रधान (20) निवासी मंधरा ने ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके पति अनिल और रामकरण प्रधान 13 दिसंबर की दरमियानी रात से गायब हैं। पुलिस ने रिपोर्ट पर गुम इंसान का मामला दर्ज कर जांच में लिया। जांच के दौरान एक व्यक्ति का नर कंकाल कार नदी के किनारे रमेश चौधरी के खेत के पास झाड़ियों में पड़े होने की जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंची। नर कंकाल क्षत-विक्षत हालत में था। कपड़ों के आधार पर मृतक की पहचान सूरज प्रसाद प्रधान (56) ने अपने बेटे अनिल के रूप में की। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया। 
 ऐसे हुआ पूरे मामले का खुलासा : अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शिवेश सिंह बघेल एसडीओपी सिहोरा भावना मरावी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को गांव के लोगों ने बताया कि रामकरण और अनिल प्रधान का नर कंकाल मिलने के बाद अर्चना प्रधान को उसके ससुर सूरज प्रधान अपने साथ डूंगरिया ले गए। जिसके बाद से कल कपिल प्रधान का बर्ताव काफी बदल गया वह पागलों जैसी हरकत करने लगा। कपिल के अचानक इस बर्ताव के बाद पुलिस ने उससे सघन पूछताछ की। पूछताछ के दौरान कपिल ने बताया कि उसके अर्चना से अनैतिक संबंध थे।  अनिल ने अपनी पत्नी के साथ उसे आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था,।तभी से अनिल प्रधान अपनी पत्नी के साथ आए दिन वाद-विवाद करता था जिसके कारण अर्चना काफी परेशान रहती थी। 
प्रेमी ने मिलने के बहाने बुलाया पति को, पत्नी ने पीछे से सिर पर किया हमला : अपने पति के आए दिन दे बात करने से परेशान होकर अर्चना ने कपिल के साथ योजना बनाकर 13 दिसंबर की रात अनिल को कार नदी के किनारे बुलाया। पीछे से लुक छिप कर पहुंची अर्चना ने बात करते समय लोहे की मोटी रॉड से अनिल के सिर पर जोरदार वार कर दिया। जिससे कुछ ही देर में अनिल की मौके पर मौत हो गई। फिर दोनों ने मिलकर अनिल के शव को कार नदी के किनारे झाड़ियों में छिप आकर वापस दोनों घर आ गए।
प्रेमी के साथ पति को ढूंढने का करती रही  दिखावा :  2 घंटे बाद अर्चना ने आवाज लगाकर घरवालों को बताया कि पति अनिल प्रधान घर से गए थे, जो कि अभी तक नहीं लौटे हैं। जिस पर हम सभी लोगों ने मिलकर उसकी तलाश शुरू की। जब अनिल का कहीं पता नहीं चला तो अर्चना ने थाने पहुंचकर पति अनिल की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। जांच के बाद पुलिस ने अर्चना प्रधान और अनूपा प्रधान और कपिल प्रधान के खिलाफ धारा 302, 201,34  का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त राठ जप्त करते हुए आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया। 
एसपी ने टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की : अंधी हत्याकांड का पर्दाफाश करने और आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी मझौली प्रभात कुमार शुक्ला उप निरीक्षक एनआर सिन्हा आरक्षक संतोष झागरिया जितेंद्र रामानंद महिला आरक्षक नेहा तथा महिला थाना प्रभारी  शबाना परवेज सहायक उप निरीक्षक लेखन से महिला आरक्षक माया समुद्रे की सराहनीय भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक ने टीम को ₹10000 से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button