सतना सांसद गणेश सिंह के बेटे की शादी में जा रहे बारातियों ने रेवांचल एक्सप्रेस में मचाया उपद्रव, 8 लाख का नुकसान, एक गिरफ्तार, 180 की तलाश

मैहर से द लोकनीति के लिए सैफी खान की रिपोर्ट :-

सतना सांसद गणेश सिंह के बेटे की शादी में शामिल होने जा रहे बारातियों ने सोमवार की रात रेवांचल एक्सप्रेस में जमकर तांडव मचाया। कई बार चैन पुलिंग कर ट्रेन को रोका, जिससे न सिर्फ ट्रेन प्रभावित हुई बल्कि रेलवे को आठ लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। इस मामले को आरपीएफ ने संज्ञान में लिया है। एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। शेष बारातियों की तलाश जारी है।

/assets/uploads/2020/02/15827053921464063265.jpg

जानकारी के अनुसार सोमवार को गाड़ी संख्या 12186 रेवांचल एक्सप्रेस रीवा से भोपाल जा रही थी। सतना स्टेशन के बाद इसमें बैठे बारातियों ने शराब के नशे में जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। इसकी सूचना अन्य यात्रियों ने सतना आरपीएफ, जीआरपी, लोकल पुलिस सहित अन्य थानों में थी, लेकिन ट्रेन चलने के कारण कटनी आ गई। कटनी में समय पर सूचना न मिलने के कारण यहां पर अटेंड नहीं किया जा सका। बारातियों का जमकर तांडव जारी रहा। दमोह स्टेशन पहुंचने से पूर्व दमोह आउटर करैया भदौली-दमोह के मध्य किलोमीटर संख्या 1127/33 पर रात में बाराती और हुड़दंगी मचाने लगे। कई स्थानों पर पांच बार चैन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दी। स्टेशन आने पर गाड़ी के बी-1 कोच से एसीपी हुआ। जिसमें एसीपी करने वाले एक व्यक्ति दीपक सिंह (36) वर्ष निवासी ग्राम बिहारा थाना रामपुर सतना को ड्यूटी पर तैनात प्रधान आरक्षक लाखन सिंह , प्रधान आरक्षक राजेश शर्मा जीआरपी स्टॉफ के साथ पकड़कर थाने ले गए।

180 बाराती थे ट्रेन में जानकारी के मुताबिक उक्त गाड़ी से ए-1, ए-2, बी-1, बी-2, बी-3 आदि कोचों में करीबन 180 व्यक्ति सांसद गणेश सिंह के बेटे की शादी में इंदौर जाने के लिए उक्त गाड़ी से सतना से भोपाल जा रहे थे। एसीपी करने वाले व्यक्ति के पकड़ा जाने पर उसे छुड़ाने के लिए उसके साथ वाले अन्य व्यक्तियों द्वारा गाड़ी में तीन-चार बार एसीपी की गई। सूचना पर उप निरीक्षक अनिल कुमार, सहायक उपनिरीक्षक संतोष कुमार मिश्रा द्वारा स्टेशन पहुंचकर ट्रेन को रवाना किया गया। एसीपी करने वाले दीपक सिंह के विरुद्ध धारा -141, 145, 146 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। मेडिकल कराया जाने पर आरोपी शराब का सेवन किए हुए था। घटना से गाड़ी रेवांचल एक्सप्रेस 41 मिनट लेट हुई। उसके कारण गाड़ी संख्या 18477 भी 40 मिनट लेट हुई। गार्ड अरुण कुमार गुप्ता मुख्यालय कटनी ने 41 मिनट एसीपी होने का मेमो जारी किया।

इनका कहना है : 
सतना, कटनी व दमोह के बीच में सांसद गणेश सिंह के बेटे की शादी में जा रहे बारातियों ने रेवांचल एक्सप्रेस में हंगामा किया है। चेन पुलिंग कर पांच बार ट्रेन रोकी। एक मिनट में रेलवे को 10 हजार का नुकसान होता है। 81 मिनट का नुकसान हुआ है। अधिकांश बाराती शराब के नशे में थे। एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। शेष की तलाश जारी है। जयन्ना कृपाकर, आरपीएफ कमांडेंट।

Exit mobile version