प्रदेश भर के संविदा कर्मचारी अब नहीं होंगे रिटायर्ड ,सीएम ने ज़ारी किये निर्देश

भोपाल से गौतम कुमार की रिपोर्ट 

कोरोना वायरस की वजह से सभी सरकारी कर्मचारियों को सेवा में लगा रखा है। वहीं इस बीच निगम मंडल, प्राधिकरणों में 30 अप्रैल को रिटायर होने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला लिया गया है।रिटायर होने वाले कर्मचारियों की 3 महीने के लिए  संविदा नियुक्ति की जाएगी. वे जुलाई तक अपनी सेवा दे सकेंगे। 

सरकारी आदेश में कहा गया है कि जो कर्मचारी और अधिकारी 30 अप्रैल को रिटायर होने वाले हैं. उनकी संविदा नियुक्ति की जाएगी. अगले 3 महीने तक वे कार्य कर सकते हैं। यानी जुलाई तक वे काम कर सकते हैं। 

आदेश में यह कहा गया 

आदेश में कहा गया है जिन कर्मचारियों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है और उनका क्वॉरेंटाइन पीरियड पूरा हो चुका है, वे तत्काल कार्यालय में उपस्थिति दर्ज कराएं आदेश में यह भी कहा गया है। जिनकी रिपार्ट अब तक नहीं आई वे संबंधित अस्पताल की रिपोर्ट लेकर उपस्थित हों।

राज्य शासन ने यह निर्णय लिया है कि शासकीय विभागों तथा उनके अर्तगत गठित निगम/मण्डल/सार्वजनिक उपकमों एवं स्थानीय निकायों के ऐसे अधिकारी एवं कर्मचारी, जो दिनांक 31.03.2020 को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। उन्हें तीन माह की संविदा नियुक्ति पर आवश्यकतानुसार निरंतर रखे जाने के अधिकार प्रत्यायोजित किए जायें। उक्त आदेश दिनांक 30.04 2020 को सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों पर भी संदर्भित आदेश द्वारा नियत प्रकिया अनुसार लागू होगा तथा आगामी 03 माह के लिये संविदा नियुक्ति के किये जाने हेतु कार्यवाही की जाये।

Exit mobile version