मंत्रिमंडल को लेकर "शिवराज-सिंधिया" में आई दरार..! इस मांग पर अड़े सिंधिया, "मोदी-शाह" करेंगे फ़ैसला

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश में शिवराज के मंत्रिमंडल गठन को लेकर चर्चा जोरों पर हैं। जानकारी के अनुसार अगले दो से तीन दिन में मंत्रिमंडल का गठन हो जाएगा। भाजपा का कहना है कि वह फ़िलहाल छोटा मंत्रिमंडल ही बनाएगी। लाॅकडाउन खत्म होने के बाद तुरंत विस्तार करके सभी बचे हुए लोगों को शामिल कर लिया जाएगा।

लेकिन इन सबके बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई हैं। दरअसल, हालही में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस दौरन सिंधिया ने मंत्रिमंडल को लेकर अपनी राय रखी। 

सूत्रों का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थक रहे सभी 6 पूर्व मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल करने पर अड़ गए हैं। इतना ही नहीं ,सिंधिया ने इसके अलावा चार अन्य पूर्व विधायको को राज्य मंत्री बनाने की भी मांग की हैं। 

हालांकि, मुख्यमंत्री शिवराज इस पक्ष में नहीं है। वह फिलहाल 8 से 10 मंत्री बनाना चाहते हैं। फिलहाल अगर देखा जाए तो सिंधिया खेमे से एक-दो (सिलावट और राजपूत) को शिवराज मंत्रिमंडल में मौका मिल सकता हैं। हालांकि अंतिम फैसला हाई कमान को लेना हैं। ऐसे में अब देखना बेहद दिलचस्प हो गया है कि किसको मंत्रिमंडल में जगहें मिलेंगी, और किसको नहीं।

Exit mobile version