सभी खबरें

2021 में भी जारी रहेगा कोरोना का कहर, कुछ हिस्सों में आएगी संक्रमण की दूसरी लहर – रणदीप गुलेरिया

 

नई दिल्ली/आयुषी जैन: भारत मे कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. देश मे कोरोना के मामलों की  कुल संख्या 40 लाख के पार पहुँच चुकी है. AIIMS निदेशक डॉ गुलेरिया का इस मामले में कहना है कि भारत मे कोरोना वायरस का कहर 2021 में भी जारी रहेगा. उन्होंने दिल्ली समेत भारत के कुछ और हिस्सो में संक्रमण की दूसरी लहर आने की बात कही है. 

एक अंग्रेजी न्यूज़ चैनल को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “हम यह नही कह सकते है कि महामारी 2021 तक नही जाएगी, लेकिन हम यह जरूर कह सकते है कि बड़ी तेजी से बढ़ने की बजाय कर्व फ्लैट हो चुका होगा. अगले साल की शुरुआत में हम यह कहने की स्थिति में होनी चाहिए कि महामारी खत्म हो रही है” 

डॉक्टर गुलेरिया ने यह भी कहा है कि हम कोरोना मामलों में दोबारा उछाल देख रहे हैं देश के कई हिस्सों में कोरोना की दूसरी लहर देखने को मिल रही है उन्होंने कोरोना वायरस में उछाल के दो हम कारण बताएं एक कोरोना टेस्टिंग में बढ़ोतरी होना और दूसरा लोगो का नियमों का पालन ना करना. 

डॉ गुलेरिया ने इस साल के अंत तक कोरोना वैक्सीन के आने की उम्मीद जताई है. उन्होंने कहा, ” भारत में 3 स्वदेशी समेत कई वैक्सीनों पर काम जारी है लेकिन किसी भी वैक्सीन के लिए सुरक्षित होना सबसे अहम है वैक्सीन में बनने में अभी कुछ और महीने लगेंगे अगर सब कुछ ठीक रहा तो इस साल के अंत तक वैक्सीन तैयार हो जाएगी”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button