सभी खबरें

GDP में ऐतिहासिक गिरावट का एक और बड़ा कारण है- मोदी सरकार का गब्बर सिंह टैक्स : राहुल गांधी

नई दिल्ली/आयुषी जैन​​​​​​: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार ही मोदी सरकार पर गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर हमला बोलते आये है । इस बार उन्होंने जीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर वार किया है । अर्थव्यवस्था को लेकर उन्होंने तीसरा वीडियो भी जारी किया है और जीडीपी और जीएसटी को लेकर हमला बोला है ।

सीरीज के तीसरे वीडियो में राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी यूपीए सरकार का आइडिया था. एक टैक्स, सरल टैक्स और साधारण, लेकिन एनडीए ने इसे जटिल बनाकर रख दिया.

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1302464041831424001?s=19

राहुल ने कहा, “एनडीए सरकार द्वारा लागू जीएसटी में चार अलग-अलग टैक्स हैं. 28 प्रतिशत तक टैक्स है और बड़ा जटिल है. समझने को बहुत मुश्किल टैक्स है.”

उन्होंने कहा कि जो छोटे और मझोले व्यापार वाले हैं, वो इस टैक्स को भर ही नहीं सकते जबकि बड़ी कंपनियां बड़ी आसानी से भर सकती हैं, वे पांच-10 अकाउंटेंट लगा सकती हैं.

राहुल गांधी का ट्वीट- 
GDP में ऐतिहासिक गिरावट का एक और बड़ा कारण है- मोदी सरकार का गब्बर सिंह टैक्स (GST)।
इससे बहुत कुछ बर्बाद हुआ जैसे-
▪️लाखों छोटे व्यापार
▪️करोड़ों नौकरियाँ और युवाओं का भविष्य
▪️राज्यों की आर्थिक स्थिति।
GST मतलब आर्थिक सर्वनाश। 

राहुल गांधी ने पूछा- “देश में ये चार अलग-अलग टैक्स रेट क्यों हैं. ये ऐसा इसिलए है क्योंकि सरकार चाहती है कि जिसकी जीएसटी तक पहुंच हो वो इसे आसानी से बदल पाए और जिसकी पहुंच न हो वो जीएसटी के बारे में कुछ न कर पाए. हिंदुस्तान के 15-20 उद्योगपतियों की पहुंच है तो वे जो भी टैक्स का कानून वे बदलना चाहते हैं तो वे इस जीएसटी रेजीमे में आसानी से बदल सकते हैं.”

राहुल ने कहा, “यह जीएसटी पूरी तरह से विफल है, यह गरीबों पर और छोटे व मझोले व्यवसायों पर हमला है. जीएसटी एक कर प्रणाली नहीं है, यह भारत के गरीबों पर आक्रमण है. छोटे दुकानदारों, छोटे और मझोले व्यवसायों, किसानों और मजदूरों पर आक्रमण है.”

कांग्रेस नेता ने कहा कि हमें इस आक्रमण को पहचानना होगा और मिलकर इसके खिलाफ हम सबको खड़े होना होगा. उन्होंने कहा, “एनडीए की जीएसटी का नतीजा क्या है? कि आज हिंदुस्तान की सरकार राज्यों को जीएसटी का पैसा ही नहीं दे पा रही है. प्रदेश कर्मचारियों को राज्य पैसा नहीं दे पा रहे हैं.”

राहुल ने बुधवार को अपना दूसरा वीडियो जारी कर आरोप लगाया था कि नोटबंदी भारत के गरीबों, किसानों, मजदूरों और छोटे दुकानदारों पर आक्रमण था और उन्होंने इसे भारत की असंगठित अर्थव्यवस्था पर हमला करार दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button