“तपस्या” की बात करने वाले राहुल गांधी खुद ही एक “राष्ट्रीय समस्या” है : नरोत्तम मिश्रा

भोपाल : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बहुत जल्द ही  ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में निकलने वाले है। कांग्रेस की “भारत जोड़ो यात्रा” सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से आरंभ होगी, जो 3500 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए कश्मीर में समाप्त होगी।

राहुल गांधी ने हालही में इस यात्रा को लेकर कहा है कि ‘मैं जानता हूं कि यह (देश को जोड़ने की) लंबी लड़ाई है। मैं इस लड़ाई के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि यह यात्रा उनके लिए ‘तपस्या’ की तरह है।

वहीं, राहुल गांधी के इस बयान पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसा है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा की तपस्या की बात करने वाले राहुल खुद ही एक राष्ट्रीय समस्या है। समझ में यह नहीं आता कि वह भारत जोड़ो यात्रा का प्रपंच कर ही क्यों रहे है? भारत टूटा ही कहां है?

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा मेरा तो राहुल गांधी से अनुरोध है कि वह भारत जोड़ो यात्रा निकलाने की जगह कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकालनी चाहिए। कांग्रेस रोज टूट रही है। कोई दिन ऐसा नही जाता जब कांग्रेस का कोई नेता पार्टी या पद नही छोड़ देता हो।

उन्होंने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि राहुल सबसे पहले देश को यह बताए कि वह देश तोड़ने की बात करने वाले टुकड़े टुकड़े गैंग के लोगो से उनकी क्यों सहानुभूति है? भारत तेरे टुकड़े टुकड़े होंगे इंशा अल्लाह ..इंशा अल्लाह के नारे लगाने वाले कन्हैया लाल से मिलने यह युवराज ही सबसे मिलने पहुंचते हैं।

इससे पहले राहुल गांधी ने सिविल सोसायटी की बैठक में  प्रतिनिधियों से कहा था कि ‘‘भारत की राजनीति का ध्रुवीकरण हो गया है। हम अपनी यात्रा में लोगों को बताएंगे कि कैसे एक तरफ आरएसएस की विचारधारा है और दूसरी तरफ हम लोगों की सबको साथ लेकर चलने की विचारधारा है। हम इस विश्वास को लेकर यात्रा शुरु कर रहे हैं कि भारत के लोग तोड़ने की नहीं, बल्कि जोड़ने की राजनीति चाहते हैं।

राहुल गांधी ने ये भी कहा कि इस यात्रा में मेरे साथ कोई चले न चले, मैं अकेला चलूंगा। उन्होंने कहा कि वह इस यात्रा को अपने लिए तपस्या मानते हैं।

Exit mobile version