सभी खबरें

शराब प्रेमी है शिवराज सरकार, प्रदेश को शराब के दलदल में झोंकने की तैयारी कर रही है – कमलनाथ 

मध्यप्रदेश/भोपाल – बुधवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा। दरअसल, सरकार मध्यप्रदेश में शराब की दुकानें बढ़ाने की तैयारी कर रही हैं। जिसको लेकर कमलनाथ ने शिवराज सरकार का घेराव किया। कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा की – प्रदेश की शिवराज सरकार शराब प्रेमी सरकार है और शराब की दुकानें व शराब के व्यवसाय को बढ़ाने के लिए नित नए निर्णय लेने का काम करती रहती हैं।
यदि प्रदेश में शराब की दुकाने बढ़ायी गयी तो कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी, हम सदन से लेकर सड़क तक इस जनविरोधी निर्णय का खुलकर विरोध करेंगे। 

उन्होंने आगे लिखा की – कितना शर्मनाक है कि जो भाजपा चुनाव के पूर्व शराबबंदी की बात करती थी वो आज मध्य प्रदेश को शराब के दलदल में झोंकने की तैयारी कर रही हैं। अब जहरीली शराब के नाम पर शराब दुकानो को बढ़ाने की तैयारी की जा रही हैं।

कमलनाथ ने लिखा की – मैं तो शुरू से ही कहता आया हूं कि मध्यप्रदेश में भले लोगों को राशन नहीं मिले लेकिन सरकार शराब जरूर उपलब्ध करा रही है।
कोरोना महामारी में भी भले धार्मिक स्थल ,आयोजन ,वैवाहिक कार्यक्रम बंद रहे ,कर्फ्यू लगा रहा लेकिन शराब की दुकाने देर रात तक चालू रही।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में सरकार शराब की दुकानें बढ़ाने की तैयारी कर रही है, इसके पीछे तर्क दिया गया है कि राजस्थान में एक लाख की आबादी पर 17, महाराष्ट्र में 21 और उत्तर प्रदेश में 12 दुकानें हैं, जबकि मध्यप्रदेश में यह संख्या सिर्फ चार हैं। इसलिए प्रदेश में शराब की दुकानें बढ़ानी चाहिए। वहीं, सरकार भी इस पर विचार कर रही हैं। 

दरअसल, आबकारी अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समक्ष दुकानें बढ़ाने के लिए यह तर्क दिया गया हैं। मालूम हो कि जहरीली शराबकांड के बाद  मंगलवार को कलेक्टर-कमिश्नर और आईजी-एसपी के साथ मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। उसमें अफसरों ने ये तर्क दिए। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button