पैगंबर मोहम्मद पर की थी नूपुर शर्मा ने विवादास्पद टिप्पणी, मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने दी सुरक्षा

नई दिल्ली : पैगंबर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी को लेकर चर्चा में आईं भाजपा से निलंबित नूपुर शर्मा को पुलिस की सुरक्षा मिल गई है। दिल्ली पुलिस ने निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा और उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान की है।

दरअसल, पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी मिल रही थी, जिसके बाद नूपुर शर्मा ने पुलिस से सुरक्षा मुहैया कराने का अनुरोध किया था।

वहीं, उनकी शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि 28 मई को साइबर सेल इकाई को नूपुर शर्मा से जान से मारने की धमकी को लेकर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत मिली थी। नूपुर शर्मा की इस शिकायत के आधार पर पुलिस द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी), 507 (अनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी) और 509 (शब्द, इशारा या कार्य) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

इधर, एक अधिकारी ने कहा कि नूपुर शर्मा और उनके परिवार को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है क्योंकि उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें धमकी मिल रही है और उनकी टिप्पणी को लेकर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है।

इससे पहले पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित टिप्पणी पर विवाद बढ़ने और मुस्लिम देखों के विरोध को देखते हुए भाजपा ने रविवार को नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया और दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया।

Exit mobile version