दिल्ली हिंसा में 9 की मौत, 135 जख्मी, केजरीवाल मिलने अस्पताल पहुंचे

नई दिल्ली : आयुषी जैन : CAA के विरोध को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में आज सुबह भी हिंसा व पत्थरबाजी की घटनाएं घटित हुई. जिसमें मौजपुर, बाबरपुर, जाफराबाद, गोकुलपुरी, बृजपुरी समेत कई इलाकों में पुलिस व रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की तैनाती की गई है. उत्तर पूर्वी जिले के कई इलाकों में हालात इतने बदतर हो गए हैं. घटना में घायलों का इलाज़ जीटीबी हॉस्पिटल में हो रहा है, हम आपको बता दें, मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है. वहीं कुल 135 लोग जख्मी हैं.

मौजपुर और सीमापुरी इलाके (गाजियाबाद बार्डर पर दिल्ली की सीमा में स्थित गगन सिनेमा के पास) पुलिस और भीड़ आमने-सामने है. दोनो एक दूसरे पर मौका मिलते ही फायरिंग कर रहे हैं. गोलियां आमने-सामने चल रही हैं. इन इलाकों में 15 कंपनी अर्धसैनिक बल और 18 कंपनी दिल्ली पुलिस का रिजर्व पुलिस फोर्स और पांच जिलों का पुलिस फोर्स तैनात है, इसके बावजूद हिंसा थम नहीं रही है.

9 लोगों की मौत
घायल होने वालों की संख्या फिलहाल पता लगा पाना नामुमकिन है. घायलों को पास ही स्थित स्वामी दयानंद और गुरुतेग बहादुर अस्पताल में दाखिल कराया जा रहा है. गुरुतेग बहादुर अस्पताल के आंकड़ों के मुताबिक, अबतक 8 लोगों की मौत हो चुकी है.

दिल्ली पुलिस के 1 हजार अतिरिक्त जवान तैनात
हिंसाग्रस्त इलाकों में दिल्ली पुलिस के एक हजार अतिरिक्त जवान तैनात किए गए हैं. ऐसा नहीं है कि सुरक्षा बलों की कमी है. सुरक्षा बल बहुतायत में इलाके में फ्लैग मार्च कर रहे हैं. इसके बाद भी जैसे ही सुरक्षा बल इलाके से निकल आगे जाते हैं पीछे से भीड़ पथराव गोलियां चलाकर भाग जाती है. उधर दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में बिगड़े हुए हालातों के मद्देनजर अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया है. दिल्ली सरकार की ओर से अस्पतालों में मौजूद एंबुलेंसों को एकदम मौके पर पहुंचने के लिए तैयार रहने को कहा है.

Exit mobile version