सभी खबरें

ऊर्जा मंत्री के निर्देश पर निलंबित किये गये विद्युत अभियंताओं को बहाल करने के संबंध में लिखा फोरम ने पत्र, कहा बिना किसी जांच के विद्युत अधिकारी एवं कर्मचारी के ऊपर निलंबन नियमों की अवहेलना

ऊर्जा मंत्री के निर्देश पर निलंबित किये गये विद्युत अभियंताओं को बहाल करने के संबंध में लिखा फोरम ने पत्र, कहा बिना किसी जांच के विद्युत अधिकारी एवं कर्मचारी के ऊपर निलंबन नियमों की अवहेलना

 

भोपाल: एमपी यूनाइटेड फोरम के प्रांतीय संयोजक व्ही के एस परिहार के संज्ञान में आया है कि , दिनांक 28 जून की रात्रि लगभग 11:00 बजे ऊर्जा मंत्री द्वारा इंदौर कंपनी क्षेत्रांर्गत मांगलिया स्थिति उपकेन्द्र का रात्रि में निरीक्षण किया गया एवं प्रथम दृष्टया पाई गई अत्यंत सुक्ष्म ऋटियों के कारण माननीय द्वारा दिये गये मौखिक निर्देशानुसार संबंधित क्षेत्र के कार्यपालन यंत्री , सहायक यंत्री एवं कनिष्ट यंत्री को बिना किसी जाँच के कार्यपालन निर्देशक इंदौर क्षेत्र द्वारा निलंबित किया गया है ।

 

 इस संबंध में फोरम यह जानना चाहता है कि तीनों अभियंताओं की क्या इतनी बड़ी गल्तियाँ / भूल थी 7 कि उन्हें निलंबित किया जाना चाहिये । क्या प्रबंधन यह भी बताने का कष्ट करेगा कि यदि इतनी बड़ी गल्ती थी तो प्रबंधन द्वारा उन्हें सुधारने के लिये क्या कार्यवाही की गई थी ? एवं क्या यह कार्यवाही माननीय मंत्री मौखिक निर्देशों के दबाव में आकर बिना किसी समुचित जाँच के की गई है एवं प्रबंधन एवं प्रशासन माननीय को संतुष्ट कराने में असमर्थ रहा है । फोरम का मानना है कि इस प्रकार की सुक्ष्म ऋटियों के कारण यदि अभियंताओं को निलंबित किया जाता है तो इस प्रकार की कुटिया सभी जगह पाई जायेगी एवं कंपनी के सभी अभियंता आज दिनांक को निलंबन के पात्र होगें ।

 

 वी केएस परिहार ने कहा कि इस सभी उपर्युक्त संभावनाओं पर विचार करते हुये , निवेदन है कि कंपनी में मानव संसाधन की कमी , मटेरियल एवं अन्य संसाधनों के संबंध ऊर्जा मंत्री को अवगत कराते हुये , संतुष्ट करने के प्रयास करे एवं माननीय के दवाव में आकर अनैतिक , नियम विरूद्ध किये गये निलंबनों को 72 घण्टे में बहाल करे , अन्यथा कि स्थिति में 24 घण्टे का नोटिस देकर फोरम कड़े निर्णय लेने हेतु बाध्य होगा ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button