सभी खबरें

MP: "संयुक्त युवा छात्र मोर्चा" ने सभी जिलों में दिया ज्ञापन, सीएम के सामने रखी ये मांग, मांगे नहीं हुई पूरी तो करेंगे आंदोलन

 

MP: “संयुक्त युवा छात्र मोर्चा” ने सभी जिलों में दिया ज्ञापन, सीएम के सामने रखी ये मांग 

 

 भोपाल /गरिमा श्रीवास्तव :-   मध्य प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है जिससे युवा परेशान है. कोरोने सबकी स्थिति और चौपट कर दी है.आज 23 जून को प्रदेश के लगभग सभी जिलों में रोजगार की विभिन्न मांगो को लेकर बेरोजगार युवाओं के संयुक्त आह्वान पर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिए गए ।

   1. पिछले काफी समय से लंबित व्यापम भर्तियों की परीक्षा तिथि शीघ्र जारी करते हुए व्यापम कैलेंडर जारी किया जाए।

2. युवा को रोजगार का अधिकार मिले

 3. सालों तक चलने वाली भर्ती प्रक्रियाओं को समयवद्ध पूर्ण करने हेतु मॉडल एग्जाम कोड लागू किया जाए।

 4. भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण पारदर्शी बनाया जाए और कृषि विस्तार अधिकारी भर्ती में हुए फर्जीवाड़े के दोषियों को सख्त सजा दी जाए।

   इस तरह की विभिन्न मांगो को लेकर बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ संघर्षरत युवा छात्र संगठनों के संयुक्त आह्वान पर विभिन्न जिलों में विरोध दिवस मनाया गया।

युवा संगठन मप्र स्टूडेंट्स यूनिटी के संयोजक राज सिंह ने कहा कि आज प्रदेश के बेरोजगार युवा ने हर जिले/तहसील यहाँ तक कि ग्राम पंचायत तक में ज्ञापन देके सरकार को संदेश दिया है कि हम सब बेरोजगारी के खिलाफ इस लड़ाई में एकजुट हैं। नाम मात्र के कम पदों पर भर्ती करके सरकार भर्ती का दिखावा बन्द करे क्योंकि 2017 के बाद कोई भी बड़ी भर्ती पूर्ण नहीं हुई है कोरोना और लॉकडाउन के बाद बेरोजगारी चरम पर है।

 इसके अलावा युवा प्रतियोगी छात्रों में सालों तक लंबी चलने वाली भर्ती प्रक्रिया और फर्जीवाड़े को लेकर गुस्सा है इसलिये परीक्षाओं को समयबध्द पूर्ण करवाने “Model Exam Code” लागू करने पर सरकार जल्दी विचार करे।

यदि आने वाले समय में मांगो को नहीं माना गया तो बेरोजगारी के खिलाफ एक दीर्घस्थाई आंदोलन खड़ा किया जाएगा।

 आज के ज्ञापन में शामिल संगठन-

मूवमेंट अगेंस्ट अनएम्प्लॉयमेंट, NEYU ,MP Students Unity ,RYBS , कोविड 19 फ्रंट लाइन हेल्थ वर्कर एसोसिएशन, युवा हल्ला बोल , Mp युवा शक्ति सहित कई संगठन शामिल हुए और बेरोजगारी के खिलाफ आंदोलन को मजबूत करने “संयुक्त युवा छात्र मोर्चा “के साथ हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button