सभी खबरें

वाह भई वाह : स्वास्थ्य मंत्री ने आदेश दिया तबादले का, स्वास्थय आयुक्त बोली ऐसे-कैसे ! और खुद ही बदल दिया आदेश

उज्जैन 

मध्यप्रदेश में राजनीती और कोरोना वायरस दोनों अपने चरम पर है। एक और चीज जो अपने चरम पर है वह है प्रदेश में हो रहे आए दिन नए तबादले। लेकिन क्या कभी आपने ऐसा सुना है कि किसी विभाग के मंत्री ने किसी अफसर या अधिकारी का तबादला किया हो या विभाग बांटा हो और किसी आयुक्त ने उसे मानने से इनकार कर दिया हो। नहीं न, लेकिन मध्यप्रदेश में ऐसा हो रहा है।

स्वास्थय मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा ने कुछ अधिकारीयों एवं चिकित्सकों को नवीन पदास्थ्पना यानि की नए जगह तबादले का आदेश दिए था। निचे दिए गए चित्र में आप यह चीज आराम से देख सकते हैं। स्वास्थय मंत्री ने आदेश दिया कि ट्रान्सफर किया जाए लेकिन प्रदेश में शायद मंत्री से ज्यादा आयुक्त की चलती है यह मिश्रा जी को पता नहीं था। 

     

शिवराज सिंह चौहान के ऊपर हमेशा से आरोप लगते रहे हैं की उनके कार्यकाल में ब्यूरोक्रेसी शासन पर हावी रहता है और इस मामले को देखकर एक बार फिर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते है।  मंत्रीजी ने आदेश दिए लेकिन स्वास्थय विभाग में आयुक्त के पद पर तैनात सपना एम लोवंशी ने न सिर्फ इस आदेश को नज़रंदाज़ किया बल्कि उसे तत्काल प्रभाव से बदल भी दिया। उन्होंने साफ़ तौर पर कहा जो जहां है वहीं रहेगा। 

         

इसका मतलब तो यही न निकलता है कि की “यहाँ मंत्री भी हम हैं विधायक भी हम”। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button