Indore :- सीएए के विरोध में केरोसिन डालकर माकपा नेता रमेश प्रजापति ने खुद को लगाई आग, हुई मौत

इंदौर / गरिमा श्रीवास्तव : सीएए (CAA) का विरोध कर रहे माकपा ने रमेश प्रजापति (Ramesh Prajapati) ने खुद पर केरोसीन(kerosene) छिड़क कर आग लगा ली थी। जिसके बाद उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान ही बीती रात यानि 26 जनवरी रविवार को रमेश की मौत हो गई। बता दें कि जब आग लगी थी तो उनके शरीर का लगभग 90 प्रतिशत हिस्सा जल चुका था। उसके बाद भी उन्हें एमवाय अस्पताल (MY Hospital) में भर्ती कराया गया। जहाँ दो दिन तक बर्न डिपार्टमेंट में इलाज चलता रहा पर बीती रात डॉक्टर्स उन्हें बचाने में असफल रहे।
 और रमेश प्रजापति की मौत हो गई।

प्रजापति की जेब से सीएए और एनआरसी विरोधी पर्चे बरामद किए गए थे। आत्मदाह को लेकर परिजन ने पुलिस से जांच की मांग की है। रमेश प्रजापति शुक्रवार शाम 7 बजे गीता भवन चौराहा स्थित एक ऑटोमोबाइल्स शोरूम के पास पहुंचे। यहां बाेतल में भरा केरोसिन खुद पर उड़ेलकर आग लगा ली। उन्हें लपटों में घिरा देख लोग परेशान हो गए।  घटनास्थल के पास रहने वाले डीएसपी सुनील तालान ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी।
तुकोगंज थाने के जवान ने लोगों की मदद से आग बुझाई पर तब तक बहुत देर हो चुकी थी। रमेश प्रजापति के शरीर का 90 % हिस्सा बुरी तरीके से जल चुका था।
उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

आपको बता दें कि रमेश की मौत की मुख्य वजह अभी तक सामने उभर कर नहीं आई है। परिजनों ने मौत का कारण सीएए बताया है। पूछताछ में रमेश के घरवालों ने कहा कि रमेश प्रतिदिन धरना-प्रदर्शन में शामिल होने जाते थे। कम्युनिस्ट पार्टी से सालों से जुड़े थे। उस दिन भी वे घर से विरोध प्रदर्शन में शामिल होने निकले थे। तभी अचानक आग लगने की सूचना मिली।
परिजन प्रशासन से पूरी जानकारी की मांग कर रहे हैं। रमेश के पास से कोई भी सुसाइड नोट बरामद नहीं हुई है। उनकी जेब से सीएए और एनआरसी विरोधी पर्चे मिले थे।
पुलिस मामले की पूरी जाँच में जुटी हुई है।

   

 

Exit mobile version