सभी खबरें

MP : बस संचालक सुधरने को तैयार नहीं, पकड़ी गई 107 ओवरलोड बसें, वसूला जा चूका है 7 लाख का जुर्माना

मध्यप्रदेश/इंदौर – इंदौर में पदस्थ तीनों ARTO अर्चना मिश्रा, निशा चौहान और हृदेश यादव ने सीधी बस हादसे के बाद से अब तक 832 बसों को चेक किया। जिसमे से 107 ओवरलोड मिलीं। जबकि, 21 में क्षमता से दोगुनी सवारियां भरी हुई थीं। अब तक सात लाख का जुर्माना और 13 लाख से अधिक का टैक्स मिल चुका हैं। प्रदेश की औद्योगिक राजधानी में यह हाल है तो ग्रामीण क्षेत्रों में ओवरलोडिंग का अंदाजा लगाया जा सकता हैं। 

ARTO ने बताया कि बस संचालकों को इस बारे में बता दिया गया है कि वे ओवरलोडिंग न करें अन्यथा परमिट निरस्त कर दिया जाएगा। 100 से अधिक बस संचालकों को हमने नोटिस दे दिया है और अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। तय समय में पक्ष नहीं रखने वाली बसों के परमिट निरस्त कर दिए जाएंगे।
ARTO निशा चौहान ने बताया कि इंदौर में तीन मार्च चेकिंग में दो बसों का फिटनेस निरस्त किया गया हैं। इन बसों का स्थिति काफी खराब थी। जबकि नौ बसों के पास पीयूसी कार्ड ही नहीं था। इसके अलावा 107 बसें ओवरलोड पकड़ी गई हैं। इनमें से 21 में क्षमता से दोगुना यात्री होने पर जब्त कर लिया गया हैं। 

मालूम हो कि बीते माह सीधी बस हादसे में 54 की मौत हो गई थी, बावजूद इसके बस संचालक सुधरने को तैयार नहीं हैं। अब भी बसों में क्षमता से दोगुना यात्री बैठाए जा रहे हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button