MP: मंत्री बाला बच्चन के रिपोर्ट कार्ड में दावा, बीते 15 सालों के मुकाबले, इस एक साल में महिला अपराध हुए कम

भोपाल / खाईद जौहर – प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन के रिपोर्ट कार्ड के मुताबिक कमलनाथ सरकार में माफियाओं पर लगाम लगाने के साथ साथ अपराधों पर तेज़ी के साथ कंट्रोल किया गया हैं। गृहमंत्री बाला बच्चन का कहना है कि पिछले 15 सालों में ऐसे मामले तेज़ी से बढ़े थे। बीजेपी सरकार ने प्रदेश की विरासत को अराजकता में तब्दील कर दिया था। लेकिन कांग्रेस सरकार ने अपने एक साल के कार्यकाल के दौरान ही अपराधों को कंट्रोल में करने का काम किया हैं। 

मंत्री बाला बच्चन के रिपोर्ट कार्ड के अनुसार नशे के कारोबार पर लगातार कार्रवाई के साथ साथ जेलों की सुरक्षा को भी पुख्ता किया जा रहा हैं। प्रदेश में अपराध पर कंट्रोल करने के साथ साथ पुलिस आधुनिकीकरण के काम को अंजाम तक पहुंचाया जा रहा हैं। 

रिपोर्ट कार्ड के मुताबिक, जेलों की सुरक्षा को किया मजबूत

कमलनाथ सरकार के एक साल के कार्यकाल के दौरान अपराधों पर कंट्रोल, डालें एक नज़र 

मंत्री बाला बच्चन के रिपोर्ट कार्ड के अनुसार एक साल में हत्याओं में 3.5 प्रतिशत, हत्या के प्रयासों में 3.93 प्रतिशत, डकैती में 20.37 प्रतिशत, महिलाओं के साथ छेड़छाड़ के साथ रेप के मामलों में 12.96 प्रतिशत कमी आई हैं। रिपोर्ट कार्ड में कहा गया की नशे के कारोबार में बीते एक साल में 3279 मामलों में 4051 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। कुल मिलाकर गंभीर अपराधों पर पुलिस का नियंत्रण बढ़ा हैं। 
 

Exit mobile version