ताज़ा खबरेंराज्यों सेसभी खबरें

MP Flood : CM शिवराज के मंत्रियों-अधिकारियों को कई बड़े निर्देश, कही ये बात

भोपाल : मध्यप्रदेश में बीते 3 दिनों में हुई भारी वर्षा के कारण हालात बेकाबू हो गए है। कई गांव बाढ़ की चपेट में है। खास तौर पर विदिशा, गुना, मुरैना, देवास, राजगढ़, मंदसौर, भिण्ड, ग्वालियर और श्योपुर जिलों में बाढ़ ने तबाही मचा दी है। वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इन हालातों पर नज़र बनाए हुए है। CM ने बाढ़ प्रभावित सभी जिलों के कलेक्टर से चर्चा कर बाढ़ की जानकारी ली और जिले के प्रभारी मंत्रियों-अधिकारियों को कई बड़े निर्देश दिए है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा की जनता कष्ट में है, पानी से घिरी हुई है। मंत्री अपने-अपने प्रभार के जिलों और स्थानीय जिलों में प्रशासन एवं जन-सामान्य से सम्पर्क में रहें। राहत के लिए गंभीरता से प्रयास किए जाएँ, जिससे लोगों को किसी भी तरह की परेशानी न हो। सीएम ने सभी प्रभारी मंत्रियों से कहा कि प्रदेश के आधे जिलों में भारी बारिश की संभावना है। निचले स्थानों पर निवासरत लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाया जाए।

सीएम ने कहा है कि इस समय प्रदेश में कई जगह बाढ़ की स्थितियाँ निर्मित है, विदिशा, राजगढ़, गुना आदि जिलों में कई गाँव बाढ़ से घिरे हैं, ऐसे में यह उचित नहीं होगा कि हम केवल बैठक कर स्थिति की समीक्षा करें, सभी का मैदान में जाना आवश्यक है। अलग-अलग जिलों के प्रभारी मंत्री भारी वर्षा से उत्पन्न परिस्थितियों की जानकारी लें। जहाँ जाना आवश्यक है वहाँ जाएँ और लोगों के लिए आवश्यक व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करें।

सीएम शिवराज ने आगे कहाहै कि अतिवर्षा और बाढ़ से प्रभावित जिलों में पूरी सावधानी और सतर्कता बरती जाए। बारिश फिलहाल बंद है, लेकिन सतर्कता बनी रहे। NDRF, SDRF की टीमें तैनात रहें। जिला प्रशासन के अधिकारी समाज और जन-प्रतिनिधियों को साथ लेकर कार्य करें। उन्होंने बताया की बाढ़ से बचाव के लिए सेना के 5 हैलीकॉप्टर तैनात रहेंगे। जहाँ भी जरूरत होगी वहाँ हैलीकॉप्टर से रेस्क्यू किया जाएगा। मैं भी रेस्क्यू का जायजा लेने पहुँचूगा। सबको सुरक्षित निकालना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button