MP By Elections : 2-2 नामों का पैनल भेजा गया दिल्ली, CM शिवराज बोले, नाम तय है, जल्द होगी घोषणा 

भोपाल/खाईद जौहर – मध्यप्रदेश की 3 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने सभी उम्मीदवार घोषित कर दिए है, लेकिन भाजपा अभी इस मामले में थोड़ी पीछे है। कहा जा रहा है कि आज इन सभी सीटों पर भाजपा आज अपने उम्मीदवार घोषित कर देगी। भाजपा सूत्रों ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने खंडवा लोकसभा सीट के अलावा पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा से 2-2 नामों का पैनल दिल्ली भेज दिया है। दिल्ली से नाम तय होते ही भोपाल में इसकी घोषणा कर दी जाएगी। 

वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा है कि उम्मीदवारों के नाम तय हैं, बुधवार तक इसकी घोषणा हो सकती है। उन्होंने कहा कि पार्टी का स्थानीय नेतृत्व, प्रदेश और केन्द्रीय नेतृत्व से चर्चा करता है। केन्द्रीय नेतृत्व अंतिम रूप से नाम फाइनल करता है। भारतीय जनता पार्टी में सारी प्रक्रिया पूरी हो गई है। नाम घोषित हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि उपचुनाव को लेकर हमारी पूरी तैयारी है।

सीएम शिवराज ने कहा कि पार्टी वंशवाद और परिवारवाद से दूर रहकर टिकट का चयन करती है। पार्टी विचार करती है, फिर फैसला करती है। बीजेपी ही एक ऐसी पार्टी है, जहां न कोई अलग नाम जाते हैं, न कोई गुटबाजी है। हमारी पार्टी ऐसी है जो कार्यकर्ता के बारे में विचार करती है। 

बता दे कि नामों के पैनल पर सहमति बनाने के लिए शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने कई दौर की बैठकें की थी। पैनल तैयार करने से पहले संगठन स्तर पर चुनाव प्रभारियों और स्थानीय नेताओं की राय ली गई थी। इसके बाद नाम तय किए गए थे, जिसे अब दिल्ली भेज दिया गया है। 

कहा जा रहा है कि चारों सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार 7 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करेंगे।

Exit mobile version