सभी खबरें

मप्र उपचुनाव : EVM पर बवाल, कांग्रेस ने कहा ये, तो भाजपा ने किया ऐसा पलटवार

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – 3 नवंबर को प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों (Assembly Seats) पर मतदान हो चुका हैं। जिसमें चुनाव लड़ रहे 355 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम (EVM) में कैद हो गई हैं। अब फैसला आने वाली 10 नवंबर को आएगा।

लेकिन उस से पहले ईवीएम (EVM) को लेकर दोनों दलों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई हैं। जहां एक तरफ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former CM Kamalnath), राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Rajyasabha MP Digvijay Singh), पूर्व मंत्री पीसी शर्मा (Former Minister PC Sharma) सहित अन्य पूर्व मंत्री ईवीएम (EVM) को लेकर सवाल खड़े कर भाजपा पर सौदेबाज़ी का आरोप लगा रहे है तो वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित पार्टी के तमाम बड़े नेता इसका जमकर पलटवार कर रहे हैं। 

मालूम हो कि सबसे पहले राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने मतदान वाले दिन ईवीएम (EVM) को लेकर शक जताया था। दिग्विजय सिंह ने कहा था कि मतदान में गड़बड़ी हो सकती हैं। 

इधर, सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने कांग्रेस के इन आरोपों पर ज़ोरदार पलटवार किया हैं। सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस अपनी पराजय का ठीकरा एक बार फिर ईवीएम पर फोड़ने को तैयार हैं। यह वही ईवीएम है, जिससे 2018 में छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नतीजे आए। तब ईवीएम ठीक थी लेकिन अब, जब पराजय सामने दिख रही है, तो उसे दोष देना कांग्रेस के नेताओं ने प्रारंभ कर दिया है।”

इस से पहले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा था जब कांग्रेस की जीत होती है, तो ईवीएम सही हो जाती है और जब हारते हैं तो ईवीएम खराब हो जाती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button