सभी खबरें

MP-By-Election : नेताओं ने रैली और सभाओं में उड़ाई नियमों की धज्जियां,अभी तक इतनी हुई FIR दर्ज

भोपाल/भारती चनपुरिया : – मध्यप्रदेश (Madhyapradesh ) में जिन 28 सीटों पर उप चुनाव (By Election) हो रहे हैं, और  आचार संहिता का उल्लंघन व  कोविड-19(Covid -19 ) की गाइड लाइन का पालन नहीं हो रहा है. अभी  तक ऐसे 124 मामलों में 2087 लोगों के खिलाफ FIR  दर्ज किए गए हैं. सबसे ज्यादा 22 केस मेहगांव में दर्ज किए गए. सबसे ज्यादा 1300 लोगों के खिलाफ ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में कार्रवाई की गई.

जिम्मेदार नेता हैं कि मानते नहीं : –

 जिम्मेदार जन प्रतिनिधियों पर नियमों का पालन करने और कराने की जिम्मेदारी रहती है,  नेता नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. इसका जनता पर क्या असर पड़ेगा,अब  इन जनप्रतिनिधियों को नियम कानून-कायदों का ध्यान रखना चाहिए.

1 : – भांडेर में ज्यादा भीड़ जुटाने पर कमलनाथ और कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया पर केस दर्जl 

2 : – भाजपा प्रत्याशी रक्षा सिरोनिया पर भी  केस दर्ज.l 

3 : – ग्वालियर में प्रद्युम्न सिंह तोमर, मुन्नालाल गोयल, कांग्रेस प्रत्याशी सुनील शर्मा, सतीश सिकरवार के खिलाफ केस दर्ज.l 

4 : – नेपानगर में अर्चना चिटनिस पर भी केस दर्ज किया गया.l 

5 : – सांवेर में प्रेमचंद गुड्डू, जीतू पटवारी, विधायक रमेश मेंदोला पर भी केस दर्ज.l 

6 : – अनूपपुर से बीजेपी प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह पर भी केस दर्ज l 

 कांग्रेस – बीजेपी एक-दूसरे पर आरोप : –

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा ने बताया कि  सरकार नहीं गिराई जाती तो आज हम गद्दारों से नहीं बल्कि कोरोना से लड़ रहे होते. परन्तु  बीजेपी ने खरीद-फरोख्त कर सरकार बना ली और सबसे पहले इनके नेताओं ने ही ग्वालियर चंबल संभाग में सभा और रैली करके नियम कायदों को तोड़ा है.और  प्रदेश बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता राकेश शर्मा ने कहा नियम सबसे पहले कांग्रेस नेताओं ने तोड़े. बीजेपी ने सबसे पहले वर्चुअल रैली की थी, जबकि कांग्रेस ने नियमों की धज्जियां उड़ाई थीं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button