सभी खबरें

MP By Election Exit Polls : कांग्रेस-बीजेपी में कांटे की टक्कर, ये कहते है आकड़े…..देखें

भोपाल : मध्यप्रदेश की 3 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट पर शनिवार को मतदान पूरा हो चूका है, अब इसके नतीजे 2 नवंबर को आने है। लेकिन उस से पहले दोनों प्रमुख दलों ने अपनी अपनी जीत के दावे पेश कर दिए हैं। 

इन चारों सीटों पर संभावित नतीजे क्या होंगे, इसके लिए एग्जिट पोल किया। एग्जिट पोल मतदाताओं से बातचीत और खुफिया तंत्र से फीडबैक के आधार पर बना है। एग्जिट पोल के अनुसार विधानसभा की तीन सीटों में से दो कांग्रेस और एक भाजपा के खाते में जा सकती है। जबकि खंडवा लोकसभा सीट बीजेपी के खाते में जाती दिख रही है। 

एग्जिट पोल के अनुसार, जोबट विधानसभा सीट भाजपा के खाते में जा रही है, जबकि रैगांव और पृथ्वीपुर विधानसभा कांग्रेस के पास आती हुई दिख रही है। इसके अलावा खंडवा सीट पर भाजपा का कब्ज़ा हो सकता हैं। 

बता दे कि उपचुनाव में आचार संहिता लागू होने के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 39 सभाएं की, जबकि कमलनाथ ने 14 सभाएं की। शिवराज ने सभाओं के अलावा जोबट, रैगांव, खंडवा, बुरहानपुर व पृथ्वीपुर में रात्रि विश्राम भी किया, लेकिन कमलनाथ ने पूरे प्रचार के दौरान किसी भी चुनावी क्षेत्र में रात नहीं बिताई। खंडवा संसदीय क्षेत्र की बात करें तो इसके अंतर्गत आने वाली 8 विधानसभा क्षेत्रों में शिवराज सिंह चौहान ने 19 सभाएं की हैं, जबकि कमलनाथ ने यहां 8 सभाएं की।

हालांकि, जानकारों का कहना है कि कांग्रेस ने इस चुनाव में सभाएं करने के बजाय घर-घर संपर्क की रणनीति पर काम किया है। जबकि भाजपा ने माहाैल बनाने के लिए सभाएं की। बहरहाल, अब सभी को 2 नवंबर का इंतज़ार है, क्योंकि इस दिन ये साफ़ हो जाएगा की जनता का मत किस के पक्ष में गया है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button