मप्र उपचुनाव : CM Shivraj का दिल्ली दौरा आज, करेंगे PM Modi से मुलाकात, इसपर चर्चा संभव 

भोपाल/खाईद जौहर : मध्यप्रदेश में खंडवा लोकसभा सीट और पृथ्वीपुर, रैगांव और जोबट विधानसभा सीट पर उपचुनाव का कार्यक्रम घोषित किया जा चुका है। 30 अक्टूबर को मतदान जबकि 2 नवंबर को मतगणना होना है। इसी बीच आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह दिल्ली दौरे पर रहेंगे जहां वो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। चुनाव की तैयारी में जुटे बीजेपी शासित राज्यों में मुख्यमंत्री बदले जाने के बीच सीएम शिवराज और पीएम मोदी की ये मुलाकात बेहद अहम मानी जा रही है। 

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की प्रधानमंत्री मोदी से मध्यप्रदेश में होने वाले चार उपचुनाव के संबंध में चर्चा हो सकती है। इस दौरान लोकसभा के लिए खंडवा सीट से उम्मीदवार और चुनाव रणनीति पर चर्चा संभव है। इसके अलावा तीन विधानसभा सीट पृथ्वीपुर, रैगांव और जोबट पर चुनाव रणनीति को लेकर भी दोनों के बीच चर्चा संभव है। हालांकि सरकारी तौर पर कहा जा रहा है कि इस मुलाकात में मध्य प्रदेश के विकास कार्यों और योजनाओं के बारे में चर्चा होगी। 

सरकारी तौर पर कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज प्रदेश में चल रही केंद्र सरकार की योजनाओं की प्रगति से भी प्रधानमंत्री को अवगत कराएंगे। इसके अलावा कैम्पा निधि और डीएमएफ फंड का विकास कार्यो में कैसे बेहतर उपयोग हो, इस विषय पर भी मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री से बातचीत होगी। साथ ही 
नीमच, रतलाम रेलवे लाइन के दोहरीकरण के संबंध में प्रधानमंत्री को धन्यवाद देंगे। 

बता दे कि तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और पीएम मोदी की ये मुलाकात आज शाम 4:00 बजे होगी। 

Exit mobile version