CAA से नाराज़ होकर BJP नेताओं ने दिया इस्तीफा, राकेश सिंह ने ली मुस्लिम नेताओं की अहम बैठक

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – नागरिकता संशोधन कानून अब बीजेपी के लिए मुसीबत का सबब बनता हुआ नज़र आ रहा हैं। देश समेत प्रदेश में मचे बवाल के बीच मध्यप्रदेश बीजेपी नेताओं ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया हैं। बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारी सीएए से नाराज होकर इस्तीफ दे रहे हैं। इससे पहले मैहर से विधायक नारायण त्रिपाठी भी पार्टी लाइन से हटकर नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर चुके हैं। ऐसे में अब बीजेपी के लिए मुश्किल बढ़ती हुई नज़र आ रहीं हैं। 

वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी अपने नाराज़ पदाधिकारियों को मानाने की कोशिश में जुट गई हैं। इन इस्तीफों को देखते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह फ़ौरन हरकत में आए और उन्होंने बीजेपी के मुस्लिम नेताओं की अहम बैठक बुलाई। इस दौरान उन्होंने सभी मुस्लिम नेताओं से उनकी राय ली। 

बैठाक के बाद राकेश सिंह ने कहा कि इस कानून से किसी की नागरिकता को कोई खतरा नही हैं। राकेश सिंह ने कहा कि वे अल्पसंख्यकों में फैले भ्रम को दूर करेंगे, बीजेपी का कार्यकर्ता उनके घरों में जाकर सीएए के बारे में फैलाए जा रहे भ्रम को दूर करने का काम करेगा। 

गौरतलब है कि अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों के इस्तीफे से बीजेपी अब डैमेज कंट्रोल में जुट गई हैं। अब देखना यह होगा कि पार्टी कैसे अपने अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों को संतुष्ट कर पाती हैं।

Exit mobile version