ग्लोबल गूंजजागते रहोताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़मेरा देशराज्यों सेलोकप्रिय खबरेंसभी खबरें

MP: रंगकर्मिया का मैदान बनी विधानसभा: अब आदिवासी गेटअप में पहुंचे विधायक

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। सदन में आज विपक्ष के आदिवासी पर हो रहे अत्याचार को लेकर स्थगन प्रस्ताव पर जमकर सियासत हो रही है। इधर आदिवासी गेटअप में पहुंचे कांग्रेस विधायक ने कहा कि सर पर टोपी रूपी कोमब्री और जूट का कपड़ा पहन कर आए है। हमें डर है कि कोई BJP का कार्यकर्ता या नेता हमारे सर पर पेशाब न कर दें।

नेता प्रतिपक्ष बोले- नहीं चलने देंगे सदन
नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा कि जब तक आदिवासियों के अत्याचार पर स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा नहीं होगी, हम सदन नहीं चलने देंगे। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष सदन की कार्रवाई को चलने नहीं देना चाहता है। अध्यक्ष जी अगर कुछ कहना चाहते हैं तो कोई उनकी भी नहीं सुनता है। तानाशाही रवैये से विधानसभा चलायी जा रही है। जब तक हमारी स्थगन पर चर्चा नहीं होगी हमारा दृढ़ मत है कि हम सदन नहीं चलने देंगे। आदिवासी, महाकाल लोक, सतपुड़ा भवन हमारे पास कई मुद्दे हैं जिन पर सत्तापक्ष चर्चा नहीं करना चाहती।

आदिवासी गेटअप में पहुंचे कांग्रेस MLA
कांग्रेस विधायक फुनदे लाल मार्को विधानसभा में आदिवासी गेटअप में पहुंचे। विधायक फुनदे लाल मार्को ने कहा कि हम सर पर टोपी रूपी कोमब्री और जुट का कपड़ा पहन कर आए है। हम आदिवासी है हमें डर है कि कोई BJP का कार्यकर्ता या नेता हमारे सर पर पेशाब न कर दें। जिस तरह से सीधी में आदिवासी के ऊपर भाजपा के कार्यकर्ता ने पेशाब किया। उसके बाद से बीजेपी के नेताओं से मुझे डर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button