सभी खबरें

बाप रे बाप ,भारत के इतिहास का सबसे बड़ा चालान कट गया हैं ,अब तो चालान के टूट रहे हैं रिकॉर्ड

बाप रे बाप ,भारत के इतिहास का सबसे बड़ा चालान कट गया हैं ,अब तो चालान के टूट रहे हैं रिकॉर्ड 
भारत में नए मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act) 1 सितम्बर लागू होने के बाद से वाहनों के ताबड़तोड़ चालान काटे जा रहे हैं. कई बार तो चालान की राशि इतनी अधिक होती है कि लोग हैरान-परेशान हो जाते हैं ,अब ताजा मामला ओडिशा के संबलपुर इलाके का है, जहां एक ट्रक का 6 लाख 53 हजार 100 रुपये का चालान काटा गया है. 
मुख्य बातें 

नए मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act) 1 सितम्बर लागू होने के बाद से वाहनों के ताबड़तोड़ चालान काटे जा रहे हैं.
भारत का अब तक का सबसे बड़ा चालान कहा जा रहा हैं ,मोटर व्हीकल एक्ट से बढ़ रहा है लोगों में आक्रोश | 
ट्रक के मालिक ने जुलाई 2014 से सितंबर 2019 तक टैक्स का भुगतान नहीं किया था,ट्रक का परमिट, पॉल्यूशन सर्टीफिकेट(Pollution certificate) और इंश्योरेंस भी नहीं था.

यह ट्रक नगालैंड का है. ट्रक के मालिक ने जुलाई 2014 से सितंबर 2019 तक टैक्स का भुगतान नहीं किया था. साथ ही ट्रक का परमिट, पॉल्यूशन सर्टीफिकेट(Pollution certificate) और इंश्योरेंस भी नहीं था.
ट्रक के मालिक का नाम शैलेष शंकर लाल गुप्ता बताया जा रहा है. वो नगालैंड के रहने वाले हैं. इससे पहले दिल्ली में एक ट्रक का 2 लाख 500 रुपये का चालान काटा गया था. इसके बाद राम किशन नाम के ट्रक ड्राइवर को जुर्माने के तौर पर 2 लाख 5 सौ रुपये का चालान भरना पड़ा था.
नए कानून के तहत ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना की धनराशि करीब 10 गुना तक बढ़ाई गई है. नया कानून एक सितंबर से लागू हो गया है. इन कानून के लागू होने के बाद वाहनों की कीमत से भी ज्यादा वाहनों का चालान काटा गया. इसको लेकर लोगों में काफी नाराजगी है.
https://twitter.com/ANI/status/1172843258310885377

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button