सभी खबरें

नाम बदल कार्यक्रम:- दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदला गया, अब इस स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम होगा

नाम बदल कार्यक्रम:- दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदला गया, अब इस स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम होगा

गुजरात:गरिमा श्रीवास्तव– गुजरात में स्थित दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम का आज नाम बदल दिया गया बता दें कि इस स्टेडियम का नाम अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम रहेगा. आते हैं भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच शुरू होंगे
 लंबे समय बाद फैन्स अब इस स्टेडियम का आनंद ले सकेंगे.
 इस स्टेडियम का उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद किया. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे.

 गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट परिमल नथवानी ने कहा कि स्टेडियम का नाम इसलिए बदला गया है क्योंकि यह हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ही विजन है.

 वाइस प्रेसिडेंट  ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते थे कि पुराने स्टेडियम का रिनोवेशन कर इसे दुनिया की सबसे बेहतरीन स्टेडियम बनाई जाए.
 700 करोड़ लागत की बनी हुई स्टेडियम में ओलंपिक जैसा पूल भी है.

 स्टेडियम का नाम बदल जाने के बाद सियासत शुरू :-

 हार्दिक पटेल ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम रखा गया है, क्या यह सरदार पटेल का अपमान नहीं हैं ? सरदार पटेल के नाम पर मत माँगने वाली भाजपा अब सरदार साहब का अपमान कर रही हैं। गुजरात की जनता सरदार पटेल का अपमान नहीं सहेगी।

https://twitter.com/HardikPatel_/status/1364480585465479169?s=19

 मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि सरदार पटेल से खुद को बढ़ा बताना यह सरदार पटेल का अपमान है… 

प्रधानमंत्री ने स्वयं को सरदार पटेल से बड़ा बताने का जो दुस्साहस किया है, कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करती है… 

सरदार पटेल का यह अपमान, 
नहीं सहेगा हिंदुस्तान…..

https://twitter.com/pcsharmainc/status/1364486161113079810?s=19

गृह मंत्री अमित शाह ने कही यह बात :-

 गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज भारत के खेल जगत का स्वर्णिम दिन है। आज भारत के राष्ट्रपति जी के कर-कमलों से लौह पुरुष भारत रत्न सरदार पटेल जी के नाम से जोड़कर एक बड़े स्पोर्ट्स एन्क्लेव का भूमि पूजन हुआ है। इस स्पोर्ट्स कंपलेक्स में विश्व स्तरीय सभी खेलों की व्यवस्था होगी.

देश और दुनिया के सभी खेलों के सभी खिलाड़ियों की ट्रेनिंग देने और उनके रहने की व्यवस्था यहां पर होगी। 3,000 बच्चों के एक साथ ट्रेनिंग ले सके और उनके रहने की व्यवस्था भी यहां होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button