Mob Lynching : कांग्रेस ने बीजेपी पर उठाई उंगली, पूछा ऐसी घटनाओं में बीजेपी नेताओं के नाम ही क्यों आते है?

भोपाल से खाईद जौहर – धार मॉब लिंचिंग को लेकर प्रदेश की सियासत गरमाई हुई हैं। बीजेपी इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हैं। लेकिन अब कांग्रेस ने ऐसी घटनाओं को लेकर बीजेपी को इसका ज़िम्मेदार ठहराया हैं। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर उंगली उठाई है, साथ ही बीजेपी से कई सवाल भी पूछे हैं। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने सवाल किया कि हर मॉब लिंचिंग की घटना में बीजेपी नेताओं के नाम ही क्यों सामने आते हैं?उन्होंने कहा कि भीड़ द्वारा की गई हिंसक घटना से चिंतित भाजपा के नेता यह नहीं बता रहे हैं कि ऊना, दादरी अलवर और झारखंड जैसी सैकड़ों घटनाओं में हुई मौत के वक्त उनकी संवेदनशीलता और मुखरता कहां चली गई थी।

शोभा ओझा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा की भाजपा नेताओं को यह बताना चाहिए कि जब सुप्रीम कोर्ट ने भीड़तंत्र पर सख्त कानून बनाने के निर्देश केंद्र सरकार को 2018 में दिए थे तब वह कानून मोदी सरकार ने क्यों नहीं बनाया? जब राजस्थान और मध्य प्रदेश की नवगठित कांग्रेस सरकारों ने भीड़ तंत्र के खिलाफ कानून बनाया तो भाजपा ने उस कानून का जमकर विरोध क्यों किया था?

इस दौरान शोभा ओझा ने इस मुद्दे को लेकर दुःख जताया। उन्होंने कहा मनावर में किसानों पर हुई हिंसक हमले की घटना से पूरा प्रदेश दुखी और आहत हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने मृतक किसान के परिवार को 2 लाख की आर्थिक सहायता तत्काल देते हुए घायलों के बेहतर इलाज की सारी व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। 

शोभा ओझा ने आगे कहा कि घटना की गंभीरता को समझते हुए सीएम कमलनाथ ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, और कहा है कि प्रदेश में ऐसी घटनाएं अब बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। 

Exit mobile version