सभी खबरें

बड़वानी : लगातार ज़ारी है सर्वे और स्क्रीनिंग, अनेक संगठनों के साथ ठेकेदारों ने दिया बड़ा योगदान

बड़वानी 

  • माईनिंग ठेकेदारो ने 100 नग पीपीई किट, 75 बाटल सेनेटाइजर तथा 2 हजार फेस मास्क उपलब्ध करवाया

बड़वानी जिले में कोरोना वायरस से जारी जंग में  प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के ठेकेदार बंधुओं ने जिले को 25 थर्मल स्केनर उपलब्ध कराया है। जिससे  दूसरे जिलों से लौट रहे मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण करने में और तेजी आई है। इसी प्रकार माईनिंग ठेकेदारो ने 100 नग पीपीई किट, 75 बाटल सेनेटाइजर तथा 2 हजार फेस मास्क उपलब्ध करवाया है। कलेक्टर श्री अमित तोमर ने दिये गये इस सहयोग के लिए संबंधितो का आभार व्यक्त किया है।

    

लगातार ज़ारी है सर्वे 

बड़वानी में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त होने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को रूकमणी नगर, सूतार मोहल्ला, अस्पताल केम्पस, रैदास मार्ग, पूजा स्टेट में किये गये द्वितीय सर्वेे के प्रथम दिन 571 मकानों का सर्वे किया गया। जिसमें रहने वाले 2612 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई। इसमें से 256 बुजुर्ग 60 साल के ऊपर के तथा 457 बच्चे पाये गये। नगर के विभिन्न मोहल्लो में घर-घर सर्वे का यह कार्य सतत प्रारंभ रहेगा। 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीएस सैत्या से प्राप्त जानकारी अनुसार शुक्रवार को हुए इस सर्वे के दौरान 6 लोगों को सर्दी-खांसी-जुखाम तथा 161 लोगो को बीपी – शुगर होना पाया गया। इस दौरान किसी में भी कोरोना वायरस से संबंधित लक्षण नही पाये गये।

संवाददाता हेमंत नाग्झिरिया की रिपोर्ट 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button