सभी खबरें

रिसर्च में दावा Xiomi यूजर के डेटा चुरा रही कंपनी, कंपनी कि तरफ से किया गया खंडन

भोपाल 

क्या आपके पास xiomi का मोबाइल फ़ोन है। अगर आपका जवाब हां है तो आपका निजी डेटा अब सिर्फ आपका नहीं है। आपके मोबाइल सेट के द्वारा आपका पर्सनल डेटा चोरी किया जा रहा है और आपको इसकी भनक तक नहीं है।

ऐसे हो रहा आपका डाटा चोरी 

साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स ने यह दावा किया है कि Xiomi का फोन इस्तेमाल करनेवालों का निजी जीवन चोरी किया जा रहा है। यह काम खास तौर पर आपके फ़ोन में इनबिल्ट Mi Browser के इस्तेमाल से किया जा रहा है। और सबसे अहम बात कि आपको इस बात की भनक तक नहीं है। Forbes कि एक रिपोर्ट कि माने तो यूजर का हर वो काम जो वह फ़ोन कर करता है कंपनी के द्वारा रिकॉर्ड किया जा रहा है। यह सारा डेटा चीन अपने किसी ख़ास काम के लिए स्टोर कर रहा है। अब वह ख़ास काम क्या है यह तो वही बता सकते हैं।

Xiomi के तरफ से आई सफाई 

इस रिपोर्ट के आने के बाद Xiomi के वाईस प्रेसिडेंट के तौर पर नियुक्त मनु कुमार ने सफाई देते हुए इस बात का खंडन किया कि कंपनी किसी का पर्सनल डेटा स्टोर कर रही है। उन्होंने कहा, “किस भी यूजर का निजी डेटा बिना उसके परमिशन के जमा नहीं किया जा रहा है। हमारे सारे प्रोडक्ट सभी तरह से सुरक्षित हैं और आपका डेटा सिर्फ भारत के लोकल सर्वर में ही स्टोर किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button