सभी खबरें

Maharashtra Live: अजित पवार को झटका, विधानसभा सचिवालय ने जयंत पाटिल को माना NCP विधायक दल का नेता

महाराष्ट्र / खाईद जौहर – एनसीपी से बगावत करने वाले अजित पवार ने बीजेपी को समर्थन किया और महाराष्ट्र में सरकार बनाई। जिसके बाद एनसीपी ने उन्हें विधायक दल के नेता पद से हटा दिया था। इसी बीच अजित पवार को तगड़ा झटका लगा हैं। महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव के मुताबिक, एनसीपी ने जयंत पाटिल को विधायक दल का नेता बनाया हैं। एनसीपी के पत्र के आधार पर अब विधानसभा में एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल होंगे और उनका व्हिप ही अंतिम होगा। 

उधर, बीजेपी ने इसको लेकर हमला बोलना शुरू कर दिया हैं। बीजेपी से जुड़े सूत्रों का यह कहना है, कि व्हिप जारी करने का अधिकार अजीत पवार को है क्योंकि वही इस समय एनसीपी विधायक के विधायक दल के नेता हैं। 

व्हिप का सामान्य भाषा में अर्थ होता है पार्टी की ओर से विधायकों को जारी नोटिस। यह नोटिस पार्टी का बहुमत दल का नेता या चुनाव हुआ नेता ही जारी कर सकता हैं। वहीं एनसीपी की बात करें तो एनसीपी में अब अजीत पवार पार्टी दल के नेता के तौर पर नहीं हैं, बल्कि उनकी जगह जयंत पाटिल ने ले ली हैं। इसलिए आधिकारिक तौर पर अजित पवार व्हिप जारी नहीं कर सकते। परंतु फिर भी भाजपा का बार-बार अजीत पवार को ही एनसीपी का नेता बताना कई तरह के सस्पेंस को बढ़ावा दे रहा हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button