सभी खबरें

मद्रास हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग पर की बड़ी टिप्पणी, कहा "अगर चुनाव आयोग के अधिकारियों पर मर्डर चार्ज लगाया जाए तो गलत नहीं होगा"

मद्रास हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग पर की बड़ी टिप्पणी, कहा “अगर चुनाव आयोग के अधिकारियों पर मर्डर चार्ज लगाया जाए तो गलत नहीं होगा”

 

मद्रास:- कोरोना के प्रसार के लिये मद्रास हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग पर बहुत बड़ी टिप्पणी की है 

चीफ जस्टिस एस. बनर्जी ने कहा- “चुनाव आयोग ही कोरोना की दूसरी लहर का जिम्मेदार है.अगर चुनाव आयोग के अधिकारियों पर अगर मर्डर चार्ज लगाया जाए तो गलत नहीं होगा”.

 

हाईकोर्ट ने सोमवार को चुनाव आयोग को कड़ी फटकार लगाई। हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग की तीखी आलोचना करते हुए देश में कोविड-19 की दूसरी लहर के कथित प्रकोप के लिये उसे 'सबसे गैर जिम्मेदार संस्था' करार दिया। अदालत ने तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के खिलाफ हत्या के आरोपों में भी मामला दर्ज किया जा सकता है।

मुख्य न्यायाधीश संजीव बनर्जी तथा न्यायमूर्ति सेंथिलकुमार राममूर्ति की पीठ ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए यह टिप्पणी की। इस याचिका में अधिकारियों को कोविड-19 नियमों के अनुसार प्रभावी कदम उठाते हुए और उचित प्रबंध करके दो मई को करूर में निष्पक्ष मतगणना सुनिश्चित करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है।

याचिकाकर्ता का कहना है कि करूर निर्वाचन क्षेत्र में हुए चुनाव में 77 उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाई है। ऐसे में उनके एजेंट को मतगणना कक्ष में जगह देना काफी मुश्किल होगा, इससे नियमों के पालन पर असर पड़ सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button