सभी खबरें

UPSC से चयनित प्रोबेशनरी अधिकारियों ने साझा किया अपना ग्रामीण क्षेत्र का अनुभव

बड़वानी जिले से आए 40 से अधिक संघ लोक सेवा आयोग से चयनित प्रोबेशनरी अधिकारियों ने बुधवार को दोपहर पश्चात् कलेक्टरेट सभागृह में आयोजित बैठक के दौरान अपने जिले के ग्रामीण क्षेत्र के अनुभव को साझा किया। इस दौरान नव नियुक्त अधिकारियों ने पानसेमल, पाटी, सेंधवा क्षेत्र के गाँवों में भ्रमण के दौरान विभिन्न शासकीय योजनाओं की वस्तुस्थिति से जहां कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ को अवगत कराया, वही विभिन्न शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में आने वाली परेशानियों के बारे में भी जाना।


    बैठक के दौरान कलेक्टर श्री अमित तोमर एवं जिला पंचायत सीईओ श्री मनोज सरयाम ने नव चयनित इन अधिकारियों को विस्तार से विभिन्न शासकीय योजनाओं एवं उससे किस प्रकार लोगों को लाभान्वित किया जाता है, इसके बारे में विस्तार से बताया। जबकि विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों ने भी अपने विभाग की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से इन नव चयनित अधिकारियों को अवगत कराया एवं उनकी जिज्ञासाओं का समाधान किया।


    बैठक के दौरान संघ लोक सेवा आयोग से विभिन्न पदों पर चयनित, नव अधिकारियों ने भी जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बिताए अपने कार्यदिवस के दौरान पाई गई कमियों एवं इन्हे दूर करने हेतु सुझाव दिये। इस पर कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ ने सभी जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि बताई गई कमियों को वे अविलंब दूर करे, जिससे शासकीय योजनाओं का लाभ और बेहतर तरीके से लोगों को मिलने लगे।


    उल्लेखनीय है कि संघ लोक सेवा आयोग से आईएएस, आईएफएस, आईपीएस सहित अन्य पदों हेतु चयनित अधिकारियों को जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के अनुभव एवं शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में आने वाली परेशानियों के अध्ययन हेतु मसूरी के प्रशिक्षण संस्थान से भेजा गया है। नव चयनित यह अधिकारी जिले के दौरे के दौरान अपने अनुभव एवं विभिन्न शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन को ओर बेहतर बनाने हेतु अपने सुझाव प्रशिक्षण संस्थान में प्रस्तुत करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button