Indore: पीड़ित बोले- भू माफिया ने धीरे-धीरे बेच दी जमीन, इंस्पेक्टर और सहकारी उपयुक्त भी शामिल

* संस्था में 900 लोगों को प्लॉट देने को कहा गया था
* 64 एकड़ जमीन में सिर्फ 6 एकड़ बची है  

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में एक भू माफिया के काले कारनामों का मामला सामने आया है। 25 साल से प्लॉट के लिए संघर्ष कर रहे पीड़ितों ने भू माफिया बॉबी छावड़ा के काले कारनामों में साथ देने वाले सहकारिता के अफसरों और इंस्पेक्टर के नाम रविवार को D.I.G को बताए।

दरअसल, जब संस्था का गठन हुआ था, उसमे 900 लोगों को प्लॉट देने के लिए 64 एकड़ जमीन का सपना दिखाया था। अब हालात ये हैं की उस 64 एकड़ जमीन में से सिर्फ 6 एकड़ जमीन बची है, और किसी को प्लॉट भी नहीं मिला है।पीड़ितों ने बताया की भू माफिया ने धीरे-धीरे जमीन एक जमीन कारोबारी की बहन, एक बिल्डर और पेट्रोल पंप वालों को बेच दी।  

पीड़ितों ने सेंट्रल गवर्नमेंट ऑफिसर्स गृह निर्माण संस्था के मामले में कनाड़िया थाने में बॉबी छावड़ा सहित अध्यक्ष घनश्याम परमार, उपाध्यक्ष व कोषाध्यक्ष के खिलाफ दर्ज केस के मामले में D.I.G रूचिवर्धन मिश्र से बात की। D.I.G ने T.I और C.S.P को सबूत इक्कठा करने का टास्क दिया है। साथ ही साथ सभी पीड़ितों के कोर्ट में 164 बयान होंगे।

आपको बता दें की ये संस्था 1995 में बनायीं गयी थी। इसमें 28 हज़ार रूपये में 330 लोगों को प्लॉट देने का बोला गया था। हालाँकि प्लॉट ना मिलने के कारण 130 लोगों ने इस्तीफा दे दिया। 109 लोगों ने पैसा जमा शुरू किया , पैसा न मिलने के कारण 91 लोग बाहर हो गए। 

Exit mobile version