सभी खबरें

मध्यप्रदेश सरकार ने डिस्चार्ज प्रक्रिया में बदलाव किया है , जानें कितने दिन रहना पड़ेगा होम आइसोलेशन ।

मध्यप्रदेश/भोपाल(Bhopal) -:  कोरोना(Corona) मरीजों की संख्या के बीच शिवराज सरकार(Shivraj Government) ने डिस्चार्ज प्रक्रिया में बदलाव किया है। अब इसके अलावे कोरोना संदिग्धों को कम से कम 7 दिनों तक रहना पड़ेगा।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य सुलेमान ने कहा  कि नए डिस्चार्ज क्राइटेरिया के अनुसार कोरोना मरीजों को, जिनका स्वास्थ्य सही हो, कोरोना के लक्षण न हो तथा गत तीन दिनों से बुखार नहीं आ रहा हो तो अब 10 दिन में डिस्चार्ज किया जा सकेगा। इसके बाद उन्हें 7 दिन तक होम आइसोलेशन में रहना पड़ेगा।

उज्जैन में 6 लाख 34 हजार व्यक्तियों का सर्वे हुआ अभी तक

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने कहा कि उज्जैन जिले में 6 लाख 34 हजार व्यक्तियों का स्वास्थ्य सर्वे अभी तक कर लिया गया है। जिले का नागदा क्षेत्र संक्रमण मुक्त हो गया है। आने वाले  दो-तीन दिन में ट्रॉमा सेंटर कोविड-19 (Covid) अस्पताल के रूप में कार्य करना शुरू कर देगा। उज्जैन कलेक्टर को 10 और एम्बुलेंस की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

इंदौर, भोपाल, उज्जैन से निकलने के लिए ई-पास जरूरी

प्रमुख सचिव संजय दुबे ने कहा कि प्रदेश में ग्रीन जोन से ग्रीन जोन में जाने के लिए ई-पास समाप्त कर दिया गया है परंतु इंदौर, भोपाल एवं उज्जैन से बाहर निकलने के लिए ई-पास की जरूरत होगी। इसी प्रकार दूसरे राज्यों में आने-जाने के लिए भी ई पास की आवश्यकता होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button