सभी खबरें

लॉकडाउन 5.0 IPL 2020 के आयोजन की उम्मीदों को नई गाइडलाइंस से मिला अब बल

गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन 5.0 की जारी नई गाइडलाइंस से इस टी 20 लीग के आयोजन की उम्मीदों को अब बल मिला है। IPL 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है। BCCI ने इस पर 'वेट एंड वॉच' वाला नज़रिया है। IPL 2020 का आयोजन अब टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित किए जाने पर निर्भर है।

गृह मंत्रालय ने Lockdown 5.0 के अनलॉक(Unlock) 1.0 में 3 चरणों में धीरे-धीरे सभी चीजों को चालू करने के आदेश दिए हैं। इस पर तीसरे चरण में स्थिति का  आंकलन के बाद विदेश के लिए हवाई/यात्राएं/जिम्नेशिय/स्विमिंग/पूल, सामाजिक/राजनितिक/खेल/मनोरंजन के कार्यक्रम चालू करने के साथ ही ज्यादा संख्या में लोगों के एकत्रित होने की अनुमति देने की बात कही गई है। बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, यह सकारात्मक पहल है। अगर विदेशी यात्राएं प्रारंभ हो जाएं और खेल गतिविधियों को अनुमति मिलती है तो हम IPL 2020 के भविष्य को लेकर योजना बना सकते हैं।

बीसीसीआई अगर चाहे भी तो भी मानसून खत्म होने से पहले IPL नहीं करवा सकता है, इसके बाद भी इस टी20 लीग का भविष्य टी20 वर्ल्ड कप पर निर्भर होगा। ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक निर्धारित टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित किए जाने की अटकलें लगाई जा रही है लेकिन आईसीसी की बोर्ड मीटिंग में इसको लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया था।अब इस फैसले को 10 जून तक  टाल दिया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कोरोना वायरस के कारण अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप आयोजित करने के मूड में नहीं है ,16 टीमों के लिए इतने सारे इंतजाम बायो सिक्योर वातावरण में कर पाना आसान नहीं होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का एक धड़ा चाहता है कि यदि इस साल टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित किया जाता है तो उसे अगले साल इस वर्ल्ड कप की मेजबानी दी जाए, जबकि अगले साल के टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी पहले ही भारत को सौंपी जा चुकी है। अब यदि इस साल का टी20 वर्ल्ड कप स्थगित हुआ तो ऑस्ट्रेलिया को 2022 में इसकी मेजबानी मिलेगी, इस बात को लेकर पेंच फंसा हुआ लग रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button