इन शहरों में "लॉक डाउन" बढ़ाने की तैयारी…! देख लें कहीं आपके शहर का नाम तो नहीं

नई दिल्ली – देशभर में कोरोना का कहर अभी भी जारी हैं। लगातार कोरोना के मामलों में इज़ाफ़ा हो रहा हैं। ऐसे में अब बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि क्या लॉक डाउन को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं? 

कहा जा रहा है कि देश के सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित 13 शहर मुंबई, चेन्नई, दिल्ली, अहमदाबाद, ठाणे, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता, इंदौर, जयपुर, जोधपुर, चेंगलपट्टू और तेरूवल्लुर में लॉक डाउन को आगे बढ़ाया जा सकता हैं। सुत्रों की माने तो यह दो हफ्ते का हो सकता हैं।

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) सभी राज्यों से चौथे चरण के लॉकडाउन की रिपोर्ट मांगेंगे और इसके बाद लॉकडाउन 5.0 पर चर्चा की जाएगी। लॉकडाउन की जिम्मेदारी केंद्र, राज्यों सरकारों के कंधे पर डाल सकता हैं।

हालांकि, कई राज्य चाहते है कि लॉक डाउन को आगे सख्ती के साथ आगे बढ़ाया जाए, जबकि कुछ राज्य ढील के साथ लॉक डाउन को आगे बढ़ाना चाहते हैं। वहीं कुछ राज्य लॉक डाउन बढ़ाने के पक्ष में नहीं हैं। 

बता दे कि 31 मई को लॉक डाउन का चौथा चरण खत्म हो रहा हैं। इसके साथ ही 31 मई को ही पीएम मोदी देशवासियों के साथ मन की बात करेंगे। कहा जा रहा है कि उसी दिन स्तिथि साफ हो जाएगी। 

Exit mobile version